बीजेपी के इस बड़े नेता को रोहिणी में चुनौती देंगे AAP के राजेश नामा बंसीवाला

आम आदमी पार्टी के रोहिणी विधानसभा क्षेत्र के संगठन मंत्री राजेश नामा बंसीवाला बीजेपी के विजेंद्र गुप्ता के खिलाफ चुनाव मैदान में

बीजेपी के इस बड़े नेता को रोहिणी में चुनौती देंगे AAP के राजेश नामा बंसीवाला

रोहिणी विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी ने राजेश नामा बंसीवाला को अपना उम्मीदवार बनाया है.

खास बातें

  • साल 2015 में रोहिणी समेत केवल तीन सीटें जीती थीं बीजेपी ने
  • बीजेपी के विजेंद्र गुप्ता ने 'आप' के सीएल गुप्ता को हराया था
  • सन 2013 में आम आदमी पार्टी करीब 1800 वोटों से जीती थी
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली की रोहिणी विधानसभा सीट से राजेश नामा बंसीवाला को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. राजेश नामा बंसीवाला आम आदमी पार्टी के रोहिणी विधानसभा क्षेत्र के संगठन मंत्री हैं, व्यापारी हैं और अपने इलाके में बंसीवाला स्वीट्स के कारण जाने जाते हैं. राजेश नामा बंसीवाला बीजेपी के विजेंद्र गुप्ता को टक्कर देंगे.

विजेंद्र गुप्ता दिल्ली में बीजेपी के बड़े नेता हैं और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं. साल 2015 में दिल्ली की 70 में से केवल तीन सीटे जीतने में बीजेपी कामयाब हो पाई थी. इसमें रोहिणी अहम विधानसभा सीट है. सन 2015 में बीजेपी के विजेंद्र गुप्ता ने आम आदमी पार्टी के सीएल गुप्ता को करीब 5000 वोटों से शिकस्त दी थी. जबकि 2013 में आम आदमी पार्टी करीब 1800 वोटों से यह सीट जीतने में कामयाब रही थी.

क्या है रोहिणी विधानसभा सीट की ख़ास बात
उत्तर-पश्चिम दिल्ली की रोहिणी विधानसभा सीट मिडिल क्लास और अपर मिडल क्लास बाहुल्य मानी जाती है. यहां अच्छी खासी संख्या में व्यापारी रहते हैं. व्यापारी वर्ग आम तौर पर बीजेपी समर्थक माना जाता है. इस वजह से रोहिणी विधानसभा सीट पर बीजेपी का अच्छा खासा वर्चस्व है. साल 2008 में पहली बार रोहिणी विधानसभा सीट बनी और बीजेपी ने जीत ली, लेकिन 2013 में आम आदमी पार्टी ने 1800 वोट के मामूली अंतर से इसे अपने कब्जे में कर लिया. लेकिन 2015 में बीजेपी ने फिर से यह सीट अपने कब्जे में ले ली.

सांसद गौतम गंभीर ने CM अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज, कहा- इन्हें तो अब झूठीवाल कहा जाना चाहिए!

VIDEO : आतिशी ने बताया कि क्यों मिला कालकाजी सीट से टिकट?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

अन्य खबरें