विज्ञापन
Story ProgressBack

Delhi Airport: घने कोहरे के कारण 10 उड़ानों का मार्ग बदला, लगभग 100 उड़ानों में हुई देरी

दिल्ली हवाई अड्डे ने सुबह आठ बजकर 38 मिनट पर कहा कि घने कोहरे के कारण हवाई अड्डे पर उड़ान परिचालन प्रभावित हो सकता है.

Read Time: 4 mins
Delhi Airport: घने कोहरे के कारण 10 उड़ानों का मार्ग बदला, लगभग 100 उड़ानों में हुई देरी
नई दिल्ली:

दिल्ली हवाई अड्डे पर रविवार सुबह घने कोहरे के चलते कम दृश्यता के कारण कुल 10 उड़ानों का मार्ग बदला गया और लगभग 100 उड़ानों में विलंब हुआ तथा कुछ को रद्द कर दिया गया. एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े चार बजे से दोपहर 12 बजे के बीच दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों सहित कुल 10 उड़ानों को जयपुर की ओर रवाना किया गया. उन्होंने कहा कि खराब मौसम के कारण विदेशी सेवाओं सहित लगभग 100 उड़ानों में देरी हुई और कुछ उड़ानें रद्द कर दी गईं.

सोशल मीडिया के माध्यम से, एयरलाइन ने कहा कि मौसम की प्रतिकूल स्थिति के कारण उनका उड़ान कार्यक्रम प्रभावित हो सकता है. प्रभावित उड़ानों में, राष्ट्रीय राजधानी से वैंकूवर (कनाडा) जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान एआई 185 को पुनर्निर्धारित किया गया. इसे तड़के रवाना होना था.

यात्रियों को उतरने से पहले कई घंटों तक विमान के अंदर इंतजार करना पड़ा. सुबह पांच बजे रवाना होने वाली उड़ान घने कोहरे के कारण उड़ान नहीं भर सकी. एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि कुछ घंटों के इंतजार के बाद उड़ान के प्रस्थान को पुनर्निर्धारित करने का निर्णय लिया गया.

उन्होंने बताया कि अब उड़ान के रात लगभग साढ़े 11 बजे रवाना होने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है. दिल्ली हवाई अड्डे ने सुबह आठ बजकर 38 मिनट पर कहा कि घने कोहरे के कारण हवाई अड्डे पर उड़ान परिचालन प्रभावित हो सकता है.

उसने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा, “ यात्रियों से अनुरोध है कि वे उड़ान से संबंधित अद्यतन जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें.”

दिल्ली समेत उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में रविवार को घना कोहरा छाया रहा और कई स्थानों पर दृश्यता का स्तर शून्य मीटर तक गिर गया.

एयरलाइन ‘इंडिगो' ने सुबह छह बजकर 17 मिनट ‘एक्स' पर किए गए एक पोस्ट में कहा कि उत्तर भारत में मौजूदा मौसम की चुनौतियों के कारण उड़ान कार्यक्रम में रुकावट आ सकती है.

‘विस्तार' ने सुबह छह बजकर 38 मिनट पर “ एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि दिल्ली में घने कोहरे और खराब दृश्यता के कारण दिल्ली से आगमन और प्रस्थान प्रभावित हो सकता है.

‘अकासा एयर' ने अपराह्न 12 बजकर 12 मिनट पर ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा 'दिल्ली, चेन्नई, वाराणसी, बागडोगरा और लखनऊ में प्रतिकूल मौसम (कोहरे) के कारण हमारा उड़ान कार्यक्रम प्रभावित हुआ है, जिसके कारण यात्रा में देरी हो सकती है. हम समझते हैं कि यह आपकी यात्रा योजनाओं को प्रभावित कर सकता है और असुविधा के लिए खेद है....'

अपराह्न एक बजकर 35 मिनट पर सोशल मीडिया पोस्ट में ‘अकासा एयर' ने कहा कि वाराणसी में कोहरे के कारण चार उड़ान रद्द कर दी गई हैं जिनमें बेंगलुरु-वाराणसी, वाराणसी-मुंबई, मुंबई-वाराणसी और वाराणसी-बेंगलुरु उड़ान शामिल हैं.

पिछले साल 25-28 दिसंबर के दौरान घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ान परिचालन काफी प्रभावित हुआ था और विभिन्न एयरलाइन की लगभग 60 उड़ानों का मार्ग बदला गया था.

ये भी पढ़ें- परिवार, जाति और पंथ से ऊपर उठकर केवल देश के बारे में सोचते हैं हमारे सैनिक : रक्षा मंत्री राजनाथ

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल हुए दानिश अली, बोले- यह यात्रा न्याय और देश को जोड़ने के लिए

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
132 सीटों की बस, खाना और एयर होस्टेस वाली सर्विस... नागपुर के लिए नितिन गडकरी का पायलट प्रोजेक्ट
Delhi Airport: घने कोहरे के कारण 10 उड़ानों का मार्ग बदला, लगभग 100 उड़ानों में हुई देरी
NEET पेपर लीक मामले का गुजरात कनेक्शन, 4 जिलों समेत 7 जगहों पर CBI कर रही छापेमारी
Next Article
NEET पेपर लीक मामले का गुजरात कनेक्शन, 4 जिलों समेत 7 जगहों पर CBI कर रही छापेमारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;