साइरस मिस्त्री कार दुर्घटना: मर्सिडीज-बेंज ने अधिकारियों के साथ सहयोग करने की बात कही

मर्सिडीज बेंज इंडिया (Mercedes Benz India) ने मंगलवार को कहा कि वह टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की मौत के लिए जिम्मेदार कार हादसे की जांच में अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रही है.

साइरस मिस्त्री कार दुर्घटना: मर्सिडीज-बेंज ने अधिकारियों के साथ सहयोग करने की बात कही

हादसे के समय मिस्त्री की मर्सिडीज कार बहुत तेज रफ्तार से दौड़ रही थी.

नई दिल्ली:

मर्सिडीज बेंज इंडिया (Mercedes Benz India) ने मंगलवार को कहा कि वह टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की मौत के लिए जिम्मेदार कार हादसे की जांच में अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रही है. मिस्त्री और उनके मित्र जहांगीर पंडोले की रविवार दोपहर को महाराष्ट्र के पालघर में हुए एक कार हादसे में मृत्यु हो गई थी. हादसे में दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए. सभी लोग मर्सिडीज के एसयूवी मॉडल जीएलसी 220डी में सवार थे. मिस्त्री का मंगलवार को मुंबई में अंतिम संस्कार कर दिया गया. मुंबई के वर्ली इलाके में स्थित एक इलेक्ट्रिक शवदाह-गृह में उनका अंतिम संस्कार किया गया.

मर्सिडीज ने बयान में कहा कि वह हादसे से संबंधित जांच में सभी जरूरी मदद कर रही है. कंपनी ने कहा, ‘‘अपने ग्राहक की निजता का सम्मान करने वाले एक जिम्मेदार ब्रांड के तौर पर हमारी टीम अधिकारियों के साथ हरसंभव सहयोग कर रही है. जरूरी होने पर हम सीधे जांच अधिकारियों को जरूरी जानकारी मुहैया कराएंगे.''मर्सिडीज ने कहा कि वह अपने वाहनों को नवीनतम सुरक्षा खूबियों एवं तकनीकों से लैस करने के साथ सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपनी कोशिशें जारी रखेगी.

कंपनी ने कहा, ‘‘हम दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना में साइरस मिस्त्री और जहांगीर पंडोले के असामयिक निधन से बहुत दुखी हैं. इसी के साथ हम अनाहिता पंडोले और डेरियस पंडोले के ठीक होने की बात सुनकर खुश भी हैं. हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं.''इसके पहले कंपनी की एक टीम ने हादसे का शिकार हुए वाहन के आंकड़े इकट्ठा किए. इनके आधार पर आगे का विश्लेषण किया जाएगा.

कोंकण क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक संजय मोहिते ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त कार के टायर में हवा के दबाव और ब्रेक फ्लूड स्तर की भी जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि इससे दुर्घटना की वजह के बारे में साफ अंदाजा लग सकेगा. शुरुआती जांच में पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि हादसे के समय मिस्त्री की मर्सिडीज कार बहुत तेज रफ्तार से दौड़ रही थी. इसके अलावा पिछली सीट पर बैठे मिस्त्री और जहांगीर ने सीट बेल्ट भी नहीं पहनी हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)