यह ख़बर 03 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

शरद पवार के कूल्हे की हड्डी के जोड़ में क्रैक, सर्जरी की जरूरत : डॉक्टर

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल चित्र)

नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार के कूल्हे की हड्डी के जोड़ (हिप ज्वाइंट) में क्रैक आया है, जिसके लिए सर्जरी किए जाने की ज़रूरत है। यह बात ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉ गुलाम ने कही।

न्यू लाइफ क्रिटिकेयर के डॉ गुलाम ने बताया, दरअसल, शरद पवार मंगलवार को नई दिल्ली स्थित अपने सरकारी आवास में बने बगीचे में मॉर्निंग वॉक के समय गिरकर घायल हो गए थे। उन्हें तुरंत सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक जांच में पाया गया था कि उनके कूल्हे की हड्डी के जोड़ में क्रैक आया है, जिसके लिए सर्जरी की जरूरत है। इसके बाद फैसला किया गया कि अब इलाज मुंबई में कराया जाएगा, और फिर उन्हें एयर एम्बुलेंस से मुंबई ले जाकर ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बताया गया है कि अस्पताल में पत्नी प्रतिभा और पुत्री सुप्रिया सुले उनके साथ हैं। वर्ष 1999 में कांग्रेस छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का गठन करने वाले पवार वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं। केंद्र में मंत्रिपद संभालने से पहले वह तीन बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, एनसीपी के नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने इसके विपरीत बयान दिया है कि श्री पवार मंगलवार रात को घर में ही ठोकर खाकर गिरे थे, और उनके दाहिने पैर में चोट आई है, जिसके इलाज के लिए ब्रीच कैंडी अस्पताल में मामूली ऑपरेशन किया जाएगा। पटेल ने बताया कि शरद पवार को पांच-छह दिन अस्पताल में रहना होगा, और उन्हें दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में सिर्फ एक्सरे करवाने के लिए ले जाया गया था। उन्होंने मीडिया से शरद पवार की तबीयत की डेली रिपोर्टिंग न करने का भी आग्रह किया।