केरल में 'नेहरू' के नाम पर आयोजित होने वाली नौका दौड़ में अमित शाह को अतिथि बनाने पर विवाद

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री को दिए गए न्योते से मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की साम्प्रदायिक ताकतों के प्रति वफादारी और भारतीय जनता पार्टी के प्रति उनके प्रेम का खुलासा होता है.

केरल में 'नेहरू' के नाम पर आयोजित होने वाली नौका दौड़ में अमित शाह को अतिथि बनाने पर विवाद

नौका दौड़ प्रतियोगिता में अमित शाह को मुख्य अतिथि बनाने को लेकर हुआ विवाद

नई दिल्ली:

केरल में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के नाम पर एक नौका दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन होना है. इस प्रतियोगिता के लिए राज्य के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है. मुख्यमंत्री के इस न्योते को लेकर राज्य की विपक्षी पार्टियां अब सरकार पर निशाना साध रही हैं. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री को दिए गए न्योते से मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की साम्प्रदायिक ताकतों के प्रति वफादारी और भारतीय जनता पार्टी के प्रति उनके प्रेम का खुलासा होता है.

वहीं, राज्य सरकार ने अपने इस फैसले का बचाव करते हुए कहा कि अमित शाह को दक्षिणी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चार सितंबर को अलप्पुझा के पुन्नामाडा झील में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को देखने के लिए न्योता दिया गया है. वे एक दिन पहले 30वें दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए राज्य में होंगे. उधर, केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख के. सुधाकरन ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी से यह स्पष्ट करने को कहा है कि क्या पार्टी के पोलित ब्यूरो के कहने पर संघ परिवार के नेताओं को माकपा की केरल इकाई द्वारा इतना महत्व दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुधाकरन ने एक बयान में कहा कि जवाहरलाल नेहरू का सर्वाधिक अपमान और नजरअंदाज करने वालों को उनके (नेहरू के) नाम पर रखी गई नौका दौड़ प्रतियोगिता को देखने के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर न्योता देने का मुख्यमंत्री का फैसला आपत्तिजनक है. इस विवाद के बीच आपत्तियों को खारिज करते हुए एक सरकारी सूत्र ने कहा कि अमित शाह को न्योता देने में कुछ भी गलत नहीं है, जो दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की तीन सितंबर को यहां प्रस्तावित बैठक में शामिल होने के लिए राज्य का दौरा वैसे भी करने वाले थे.  सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार राज्य सरकार ने इस प्रतियोगिता के लिए न सिर्फ अमित शाह को बल्कि तमिलनाडु और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों सहित दक्षिणी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी न्योता दिया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)