पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पीएम मोदी की जनवरी में सुरक्षा चूक को 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कहा कि जनवरी में पीएम मोदी (PM Modi) की सुरक्षा चूक की घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी और यह दुखद है कि उन्हें फिरोजपुर कार्यक्रम में शामिल हुए बिना वापस लौटना पड़ा.

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पीएम मोदी की जनवरी में सुरक्षा चूक को 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया.

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का गर्मजोशी से स्वागत किया और 5 जनवरी की घटना को "दुर्भाग्यपूर्ण" बताया, जब पीएम को फिरोजपुर में एक कार्यक्रम में शामिल हुए बिना वापस लौटना पड़ा था. पीएम मोदी ने बुधवार को चंडीगढ़ के बाहरी इलाके मोहाली के मुल्लांपुर में 300 बिस्तरों वाले होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र का उद्घाटन किया.

बता दें कि 5 जनवरी को फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों द्वारा नाकेबंदी के कारण प्रधानमंत्री का काफिला फ्लाईओवर पर फंस गया था. उसके बाद पीएम मोदी एक रैली सहित किसी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना लौट गए थे. बाद में सुप्रीम कोर्ट ने कथित सुरक्षा उल्लंघन की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति भी नियुक्त की थी.

बुधवार को सभा को संबोधित करते हुए मान ने कैंसर अस्पताल को पीएम मोदी द्वारा राज्य को एक बड़ा तोहफा बताया. पंजाब को "देश में सबसे बेहतरीन रत्न" बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के प्राचीन गौरव को बहाल करने के लिए कड़े प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की विफलता के कारण, कुछ कानून व्यवस्था के मुद्दों को शुरू में राज्य सरकार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब चीजें पूरी तरह से नियंत्रण में हैं.

सीएम मान ने कहा कि दुर्भाग्य से, यह कहते हुए दुख हो रहा है कि 5 जनवरी को आप यहां आए, तो आपका कार्यक्रम रद्द करना पड़ा, लेकिन पंजाब आज आपका स्वागत कर रहा है. आप देश के प्रधानमंत्री हैं और आपका स्वागत करना हमारी जिम्मेदारी है. मान ने पीएम मोदी से पंजाब के लिए “उपहार” की घोषणा करने की भी मांग की. उन्होंने कहा, "मैं राज्य सरकार की तरफ से आपका स्वागत करता हूं. मुझे उम्मीद है कि आप लंबे समय के बाद पंजाब आए हैं और आप पंजाब के लिए कुछ उपहारों की घोषणा करेंगे." सीएम ने प्रधानमंत्री को शॉल और स्वर्ण मंदिर की प्रतिकृति से सम्मानित किया.

ये भी पढ़ें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मानसून सीजन पर क्लाइमेट चेंज का असर, 25.52 लाख हेक्टेयर तक घट गयी बुआई