चीन जा रहा स्पाइसजेट का कार्गो प्लेन राडार फेल होने पर कोलकाता लौटा

टेक-ऑफ के बाद, मौसम रडार मौसम नहीं दिखा रहा था. जिसके कारण पायलट-इन-कमांड ने कोलकाता लौटने का फैसला किया और विमान को कोलकाता सुरक्षित उतारा गया.

चीन जा रहा स्पाइसजेट का कार्गो प्लेन राडार फेल होने पर कोलकाता लौटा

SpiceJet Plan: मौसम रडार प्रणाली के काम न करने के कारण वापस लौटा विमान.

नई दिल्ली:

चीन के चोंगकिंग शहर जा रहा स्पाइसजेट का मालवाहक विमान मौसम रडार प्रणाली के काम न करने के कारण कोलकाता लौट आया. स्पाइसजेट के प्रवक्ता की और से इस बात की जानकारी दी गई. स्पाइसजेट ने कहा कि उसका मालवाहक विमान, जो चीन में चोंगकिंग जा रहा था, मंगलवार को कोलकाता लौट आया. क्योंकि पायलटों को उड़ान भरने के बाद एहसास हुआ कि उसका मौसम रडार काम नहीं कर रहा है. पिछले 18 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की यह कम से कम आठवीं घटना है.

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बुधवार को पीटीआई को बताया कि "5 जुलाई, 2022 को, स्पाइसजेट बोइंग 737 मालवाहक को कोलकाता से चोंगकिंग के लिए संचालित करने के लिए निर्धारित किया गया था. टेक-ऑफ के बाद, मौसम रडार मौसम नहीं दिखा रहा था. पायलट-इन-कमांड ने कोलकाता लौटने का फैसला किया. विमान कोलकाता में सुरक्षित उतारा गया.

ये भी पढ़ें- कुल्लू में फटा बादल, हिमाचल में कई जगह बाढ़, भूस्खलन से एक की मौत, 6 लापता

बता दें कि मंगलवार को एयरलाइन की दिल्ली-दुबई उड़ान को ईंधन संकेतक में खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था तथा इसकी कांडला-मुंबई उड़ान को बीच हवा में विंडशील्ड में दरार आने के बाद महाराष्ट्र की राजधानी में प्राथमिकता के आधार पर उतारा गया था. हालांकि कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फंसे यात्रियों के लिए मुंबई से दूसरा विमान भेजा गया था और यह करीब 11 घंटे के इंतजार के बाद दुबई के लिए रवाना हुआ था.

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों के मुताबिक, विमानन नियामक सभी सात घटनाओं की जांच कर रहा है. अधिकारियों के अनुसार, दुबई जा रहे विमान में 138 यात्री सवार थे, जबकि कांडला-मुंबई उड़ान से संबंधित 78-सीट वाले क्यू-400 विमान में यात्रियों की संख्या का तत्काल पता नहीं चल पाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मुंबई की बारिश से बढ़ी लोगों की मुसीबतें, लोगों के घरों में भरा पानी