ना भूकंप के झटके, ना मेट्रो कंस्ट्रक्शन की धमक : फिर कैसे कांपी चेन्नई की धरती?

सिस्मोलॉजी डिपार्टमेंट की तरफ से कहा गया कि संभव है कि ये झटके चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड द्वारा किए जा रहे कार्यों के कारण महसूस किए गए हों.

ना भूकंप के झटके, ना मेट्रो कंस्ट्रक्शन की धमक : फिर कैसे कांपी चेन्नई की धरती?

चेन्नई:

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में बुधवार की सुबह लोगों ने जमीन में भूकंप जैसे झटके महसूस किए. कुछ ही देर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों ने इस खबर को शेयर करना शुरू कर दिया. लेकिन नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी की तरफ से किसी भी तरह के भूकंप झटकों से इनकार किया गया. सिस्मोलॉजी डिपार्टमेंट की तरफ से कहा गया कि संभव है कि ये झटके चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड द्वारा किए जा रहे कार्यों के कारण महसूस किए गए हों. हालांकि कुछ ही समय बाद मेट्रो एजेंसी की तरफ से बयान जारी कर इस आरोप का खंडन किया गया.

झटके की पहली रिपोर्ट सुबह 11 बजे के आसपास अन्ना नगर की एक निजी फर्म के कर्मचारियों के एक समूह द्वारा बताया गया. कर्मचारी हल्के झटके महसूस होने के बाद कार्यालय से बाहर निकल आए. बाद में,अन्ना सलाई से भी ऐसी ही खबरें सामने आईं. जब NDTV ने क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अधिकारियों से इस मुद्दे पर बात की तो एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र द्वारा अभी तक किसी भी तरह के भूकंप के झटके को रिकॉर्ड नहीं किया गया है.  संभव है कि यह घटना चेन्नई मेट्रो रेल कार्य के कारण आया हो.

चेन्नई मेट्रो रेल की तरफ से भी दो घंटे के अंदर दिन के 1 बजे एक बयान सामने आया जिसमें कहा गया कि चेन्नई, अन्ना सलाई में महसूस किए गए झटके के संबंध में यह पुष्टि की जाती है कि झटके चेन्नई मेट्रो रेल प्रोजेक्ट वर्क्स के कारण नहीं हैं, क्योंकि वर्तमान में इस तरह की कोई गतिविधि क्षेत्र में नहीं हो रही है.

चेन्नई मेट्रो रेल और सिस्मोलॉजी डिपार्टमेंट की तरफ से इनकार के बाद अब भी स बात पर कोई स्पष्टता नहीं हुई है कि कथित झटके किस वजह से आए थे. हालांकि इस घटना में किसी भी तरह के संपत्ति के नुकसान की कोई सूचना नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-