विकास को नजरअंदाज कर UCC के नाम पर देश को बांटने की साजिश रच रहा केंद्र : KCR

केसीआर ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले नौ वर्षों में देश की जनता के विकास और जन कल्याण की उपेक्षा की है. देश की कई समस्याओं को नजरअंदाज किया है जिनका समाधान होना जरूरी है.

विकास को नजरअंदाज कर UCC के नाम पर देश को बांटने की साजिश रच रहा केंद्र : KCR

केसीआर ने कहा कि हिंदू धर्म को मानने वाले लोग भी इससे भ्रमित हैं. (फाइल)

नई दिल्‍ली :

बीआरएस के अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और कहा कि केंद्र सरकार देश के विकास को नजरअंदाज कर समान नागरिक संहिता के नाम पर जनता को बांटने की साजिश रच रही है. केसीआर ने कहा कि वे समान नागरिक संहिता विधेयक का विरोध कर रहे हैं और आगामी संसद सत्र में बिल का विरोध करेंगे. इस विधेयक के विषय को लेकर राव ने सोमवार को एआईएमआईएम पार्टी के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी, विधायक अकबरुद्दीन, मंत्री महमूद अली, केटीआर और अन्य नेताओं के साथ बैठक की. 

तेलंगाना के सीएम ने कहा कि वे समान भावनाओं वाले दलों को एक साथ लाकर यूसीसी बिल पर लड़ेंगे. उन्‍होंने कहा कि देश में कई धर्मों को मानने वाले लोग रहते हैं. हिंदू धर्म को मानने वाले लोग भी इससे भ्रमित हैं. उन्‍होंने केंद्र के इस निर्णय को देश की सांस्कृतिक परंपराओं पर कुठाराघात बताया. 

केसीआर ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले नौ वर्षों में देश की जनता के विकास और जन कल्याण की उपेक्षा की है. देश की कई समस्याओं को नजरअंदाज किया है जिनका समाधान होना जरूरी है. यूसीसी लोगों को भड़काने, अनावश्यक झगड़े पैदा करने और विभाजनकारी राजनीति लागू करने की योजना है. केसीआर ने कहा कि हम यूसीसी बिल का पुरजोर विरोध करते हैं जिसे बीजेपी लागू करना चाहती है. 

इस संबंध में मुख्यमंत्री केसीआर ने संसदीय दल के नेता के. केशव राव और नामा नागेश्वर राव को संसद के दोनों सदनों में होने वाली गतिविधियों के लिए जमीन तैयार करने का निर्देश दिया. 

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की कार्यकारी समिति ने बीआरएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री केसीआर को देश के लोगों की सांस्कृतिक परंपराओं की रक्षा के लिए आगे आने और देश में गंगा जमुनी तहजीब की रक्षा करने के लिए धन्यवाद दिया. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* BRS ने NDA सरकार को ‘तेलंगाना विरोधी' करार दिया, PM मोदी के राज्य दौरे का करेगी ‘बहिष्कार'
* महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच अखिलेश यादव ने तेलंगाना में KCR से की मुलाकात
* BRS बीजेपी की B-टीम, केसीआर का ‘रिमोट कंट्रोल' PM मोदी के पास : राहुल गांधी