विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 01, 2022

फर्जी पुलिस अधिकारी से संबंधों को लेकर सीबीआई ने TRS नेताओं से की पूछताछ

तेलंगाना के मंत्री गांगुला कमलाकर और राज्यसभा सदस्य वद्दीराजू रविचंद्र से सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई

Read Time: 9 mins
फर्जी पुलिस अधिकारी से संबंधों को लेकर सीबीआई ने TRS नेताओं से की पूछताछ
सीबीआई मुख्यालय.
नई दिल्ली:

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने खुद को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) का अधिकारी बताकर लोगों से कथित रूप से धन ऐंठने को लेकर गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति के साथ संबंध होने के संदेह में गुरुवार को तेलंगाना के मंत्री गांगुला कमलाकर और राज्यसभा सदस्य वद्दीराजू रविचंद्र से सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि सीबीआई तेलंगाना के नागरिक आपूर्ति मंत्री कमलाकर और राज्यसभा सदस्य रविचंद्र से पूछताछ कर रही है, क्योंकि जांच में यह सामने आया कि बहुरूपिया कोव्वी रेड्डी श्रीनिवास राव कथित रूप से उन दोनों के संपर्क में था और उससे पूछताछ के दौरान कुछ ‘‘सौदेबाजी'' की बातें भी सामने आईं. ये दोनों नेता तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता हैं.

Advertisement

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘दोनों नेता अब तक इस मामले में गवाह नहीं हैं. वे प्राथमिकी में नामजद आरोपी नहीं हैं. उनकी भूमिका का अब भी मूल्यांकन किया जा रहा है.'' अधिकारियों के अनुसार, ये दोनों नेता यहां 11 बजकर 25 मिनट पर सीबीआई मुख्यालय पहुंचे और उन्हें पूछताछ के लिए निर्धारित कक्ष में ले जाया गया.

सोमवार को सीबीआई ने विशाखापट्टनम निवासी राव को गिरफ्तार किया था, जो यहां तमिलनाडु भवन में खुद को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बताते हुए कथित रूप से कुछ लोगों से मिला था और उनसे महंगे उपहार मांगे थे.

सीबीआई की प्राथमिकी के अनुसार, राव खुद को सीबीआई का संयुक्त निदेशक बता रहा था और 22 नवंबर को दिल्ली आने के बाद उसने छह लोगों से मुलाकात की और सरकारी प्राधिकारियों के पास उनके खिलाफ लंबित मामलों में फैसला कथित रूप से उनके पक्ष में कराने की पेशकश की.

सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि राव ने रोजगार दिलाने से लेकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रवेश प्रतिबंधित अवधि में एक निजी कंपनी के वाहनों को प्रवेश दिलाने तक अपने शिकारों को विभिन्न समस्याओं का समाधान करने का भरोसा दिलाया और उसके एवज में पैसे एवं उपहार मांगे. उसने उनके सामने दावा किया कि ये चीजें वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों तक पहुंचानी होती हैं.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
9 महीने पेट में पाला, एक पल में आग ने छीना : उन 6 मां का दर्द जिन्होंने खो दिए घर के 'चिराग'
फर्जी पुलिस अधिकारी से संबंधों को लेकर सीबीआई ने TRS नेताओं से की पूछताछ
अंबाला में बड़ा हादसा : वैष्णो देवी जा रही मिनी बस ट्रक से टकराई, 7 की मौत, 20 से ज्यादा घायल
Next Article
अंबाला में बड़ा हादसा : वैष्णो देवी जा रही मिनी बस ट्रक से टकराई, 7 की मौत, 20 से ज्यादा घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;