AAP के BJP पर विधायक खरीदने की कोशिश के आरोप के बाद पंजाब पुलिस ने दर्ज किया मामला

आम आदमी पार्टी का दावा है कि भाजपा ने कम से कम 10 विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश की थी. हालांकि, भाजपा पहले ही आरोपों को "निराधार" करार दे चुकी है. 

AAP के BJP पर विधायक खरीदने की कोशिश के आरोप के बाद पंजाब पुलिस ने दर्ज किया मामला

आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर लगाया आरोप

चंडीगढ़:

पंजाब में सियासत गरमाई हुई है. आम आदमी पार्टी के नेता भाजपा पर पंजाब में AAP विधायकों को 'खरीदने की कोशिश' का आरोप लगा रहे हैं. अब इस मामले में पंजाब पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. बता दें कि आम आदमी पार्टी का दावा है कि भाजपा ने AAP पार्टी में तोड़-फोड़ के मद्देनजर कम से कम 10 उसके विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश की थी. हालांकि, भाजपा पहले ही आरोपों को "निराधार" करार दे चुकी है. 

पंजाब पुलिस ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों को खरीदने की कोशिश करने के सिलसिले में की गयी शिकायत के आधार पर बुधवार को एक प्राथमिकी दर्ज की है. आप ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर उसके विधायकों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से इसकी शिकायत की है. 

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बुधवार को इस मुद्दे पर पार्टी विधायकों के साथ राज्य के डीजीपी गौरव यादव से मुलाकात की और इस मामले की गहन जांच की मांग की. 

पंजाब पुलिस के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, “राज्य के कुछ विधायकों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद पंजाब पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा आठ और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 171-बी और 120-बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. ” प्रवक्ता ने कहा, “पुलिस ने इस मामले में प्रथम दृष्टया प्राथमिकी दर्ज की और मानक दिशानिर्देशों के अनुसार जांच को सतर्कता ब्यूरो को स्थानांतरित कर दिया गया है।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दावा किया है कि बीजेपी ने पंजाब (Punjab) के दस आप विधायकों से संपर्क किया और उनको खरीदने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहें. केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी देश भर में दूसरी पार्टियों के विधायकों को खरीदकर सरकार गिराने का काम करती है.

बता दें कि इससे पहले भी आम आदमी पार्टी भाजपा पर ‘किसी भी तरह' से दिल्ली सरकार गिराने की कोशिश करने का आरोप लगा चुकी है. उसने दावा किया था कि भारतीय जनता पार्टी ने उसके चार विधायकों से संपर्क कर पाला बदलने के लिए उन्हें 20 करोड़ रुपये की पेशकश की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये भी पढ़ें-