विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 23, 2022

दिल्ली की राजेंद्र नगर, पंजाब की संगरूर सीट पर जीत का झंडा गाड़ेंगे : AAP नेता राघव चड्ढा

राघव चड्ढा ने कहा कि मैं राजिंदर नगर से 20,058 वोटों से जीता था, लेकिन मुझे विश्वास है कि यह चुनाव हम उससे भी ज्यादा वोटों से जीतेंगे.

Read Time: 3 mins

राघव चड्ढा ने राजेंद्र नगर सीट से किया जीत का दावा

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बृहस्पतिवार सुबह मतदान शुरू हो गया. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चलेगा. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और राजिंदर नगर से विधायक रहे राघव चड्ढा ने आज वोट डाला और NDTV से बात की. उन्होंने कहा कि मैं राजिंदर नगर से 20,058 वोटों से जीता था, लेकिन मुझे विश्वास है कि यह चुनाव हम उससे भी ज्यादा वोटों से जीतेंगे.  राजेंद्र नगर के लोगों को 1+1 का ऑफर मिला है, पहले इनके पास सिर्फ विधायक था, लेकिन अब सांसद और विधायक दोनों हो गए. हम राजिंदर नगर और संगरूर दोनों उपचुनाव में अपना झंडा गाड़ेंगे.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा और पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. दोनों ही इलाक़ों की जनता से अपील, इस उपचुनाव में भी अपने बच्चों के बेहतर भविष्य और क्षेत्र के विकास के लिए वोट जरूर देकर आएं.

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा, ‘‘ सभी मतदान केंद्रों पर ‘मॉक पोल' किए गए थे. राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया है. अभिनेत्री सोनम कपूर ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए, मतदाताओं से अपने मताधिकारों का प्रयोग करने की अपील की.''

इस सीट से कुल 14 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने उम्मीदवारों के भारी मतों से जीतने की उम्मीद जताई है. आप ने दुर्गेश पाठक और भाजपा ने राजेश भाटिया को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने प्रेम लता को टिकट दिया है. उपचुनाव में कुल 1,64,698 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करने के पात्र हैं. मतदान के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों की छह टुकड़ियों को तैनात किया गया है. हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद आप नेता राघव चड्ढा के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं. चड्ढा राजेंद्र नगर सीट से विधायक थे. मतगणना 26 जून को की जाएगी. (इनपुट्स भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अंतरिक्ष भारत का फ्यूचर प्‍लान, जानिए भारतीय अंतरिक्ष स्‍टेशन में कब जा सकेंगे मानव
दिल्ली की राजेंद्र नगर, पंजाब की संगरूर सीट पर जीत का झंडा गाड़ेंगे : AAP नेता राघव चड्ढा
क्या आप जानते हैं बिजली गिरने से भारत में होती हैं कितनी मौतें, बिहार में कहां ज्यादा गिरती है बिजली
Next Article
क्या आप जानते हैं बिजली गिरने से भारत में होती हैं कितनी मौतें, बिहार में कहां ज्यादा गिरती है बिजली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;