दिल्ली की राजेंद्र नगर, पंजाब की संगरूर सीट पर जीत का झंडा गाड़ेंगे : AAP नेता राघव चड्ढा

राघव चड्ढा ने कहा कि मैं राजिंदर नगर से 20,058 वोटों से जीता था, लेकिन मुझे विश्वास है कि यह चुनाव हम उससे भी ज्यादा वोटों से जीतेंगे.

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बृहस्पतिवार सुबह मतदान शुरू हो गया. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चलेगा. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और राजिंदर नगर से विधायक रहे राघव चड्ढा ने आज वोट डाला और NDTV से बात की. उन्होंने कहा कि मैं राजिंदर नगर से 20,058 वोटों से जीता था, लेकिन मुझे विश्वास है कि यह चुनाव हम उससे भी ज्यादा वोटों से जीतेंगे.  राजेंद्र नगर के लोगों को 1+1 का ऑफर मिला है, पहले इनके पास सिर्फ विधायक था, लेकिन अब सांसद और विधायक दोनों हो गए. हम राजिंदर नगर और संगरूर दोनों उपचुनाव में अपना झंडा गाड़ेंगे.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा और पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. दोनों ही इलाक़ों की जनता से अपील, इस उपचुनाव में भी अपने बच्चों के बेहतर भविष्य और क्षेत्र के विकास के लिए वोट जरूर देकर आएं.

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा, ‘‘ सभी मतदान केंद्रों पर ‘मॉक पोल' किए गए थे. राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया है. अभिनेत्री सोनम कपूर ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए, मतदाताओं से अपने मताधिकारों का प्रयोग करने की अपील की.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस सीट से कुल 14 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने उम्मीदवारों के भारी मतों से जीतने की उम्मीद जताई है. आप ने दुर्गेश पाठक और भाजपा ने राजेश भाटिया को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने प्रेम लता को टिकट दिया है. उपचुनाव में कुल 1,64,698 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करने के पात्र हैं. मतदान के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों की छह टुकड़ियों को तैनात किया गया है. हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद आप नेता राघव चड्ढा के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं. चड्ढा राजेंद्र नगर सीट से विधायक थे. मतगणना 26 जून को की जाएगी. (इनपुट्स भाषा से भी)