"मैनपुरी और खतौली के नतीजे उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहे" - बीजेपी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी का बयान

पार्टी की प्रेस विज्ञप्ति में चौधरी के हवाले से कहा गया, “मैनपुरी लोकसभा और खतौली विधानसभा के उपचुनाव के परिणाम हमारी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहे हैं.

लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि मैनपुरी संसदीय सीट और खतौली विधानसभा सीट के उपचुनावों के नतीजे उनकी पार्टी की उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहे और इसके पीछे के कारणों का आकलन करने के लिए जल्द ही समीक्षा की जाएगी. पार्टी की प्रेस विज्ञप्ति में चौधरी के हवाले से कहा गया, “मैनपुरी लोकसभा और खतौली विधानसभा के उपचुनाव के परिणाम हमारी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहे हैं. हम जनादेश का सम्मान करते हैं. मैनपुरी में स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव जी के बडे़ कद और व्यक्तित्व का लाभ सपा प्रत्याशी को मिला है. मैं डिंपल यादव जी को बधाई देता हूं.”

उन्होंने कहा कि हम जनादेश का सम्मान करते हैं और जहां परिणाम हमारी अपेक्षा के अनुरूप नहीं आए हैं वहां की समीक्षा करते हुए हम आगे की योजना बनाएंगे. चौधरी ने निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग तथा चुनाव में लगे सभी कर्मियों को भी धन्यवाद दिया . उन्होंने कहा, ‘‘मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं का भी अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने पार्टी का समर्पित सिपाही बनकर चुनाव में अथक परिश्रम कर कार्य किया.''

समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य को 2,88,461 मतों के भारी अंतर से हराकर मैनपुरी संसदीय सीट जीती है. खतौली विधानसभा सीट पर रालोद के मदन भैया ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा की राजकुमारी सैनी को 22,000 से अधिक मतों से हराया.

हालांकि, रामपुर विधानसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार आकाश सक्सेना ने सपा उम्मीदवार असीम रजा को 33,702 मतों के अंतर से हराकर जीत दर्ज की. यह पहली बार है कि मुस्लिम मतदाता बाहुल्य रामपुर सदर विधानसभा सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज की है.

रामपुर की जनता को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आकाश सक्सेना ने कहा, “स्वतंत्रता के बाद पहली बार भाजपा ने रामपुर विधानसभा सीट जीती है. यह सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास की पार्टी की नीति पर लोगों की मुहर है.”चौधरी ने गुजरात विधानसभा के चुनाव में भाजपा को मिली प्रचंड विजय के लिए जनता और समर्पित भाजपा कार्यकर्ताओं का कोटि-कोटि अभिनंदन करते हुए उन्हें बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह विराट विजय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जी के कुशल नेतृत्व एवं मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के जनकल्याण के संकल्प एवं सुशासन की जीत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day

गुड मॉर्निंग इंडिया: दिल्ली शराब नीति केस में सीबीआई ने की एक और गिरफ्तारी