बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज जाएंगे पटना, नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल - सूत्र

नीतीश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद कहा कि बीते कुछ समय से महागठबंधन में रहते हुए सरकार चलाने में दिक्कत आ रही थी. इसलिए पार्टी के अन्य नेताओं से बात करने के बाद ही ये फैसला लिया गया है.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज जाएंगे पटना, नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल - सूत्र

जेपी नड्डा आज जाएंगे पटना

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेन्द्र वी आर्लेकर को आज सुबह अपना इस्तीफा सौंप है. नीतीश कुमार एक बार फिर एनडीए में शामिल हो गए हैं. इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने पहले की सरकार को भंग कर दिया है. अब वह महागठबंधन से पहले जो गठबंधन था उसके साथ ही एक बार फिर सरकार बनाने जा रहे हैं. बिहार में हुए इस राजनीतिक बदलाव के बाद अब सूत्रों से खबर आ रही है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज शाम पटना जा सकते हैं. खबर है कि वह नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल होंगे. 

बता दें कि नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कहा था कि सबकी राय आ रही थी, हमने सबकी बात सुनी और फिर फैसला किया है. यह सोच-समझकर और पार्टी की राय के बाद लिया गया निर्णय है. मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि नए गठबंधन में स्थिति ठीक नहीं लग रही थी. लोग दावा कर रहे थे कि सब कुछ वो लोग ही कर रहे हैं, हमारी पार्टी के ये बात सबको खराब लग रही थी. 

नीतीश कुमार ने कहा था कि इस्‍तीफा देने की नौबत इसलिए आई, क्योंकि सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. हमने पार्टी की राय के बाद ही इस्तीफे का फैसला किया है. हम एलयांस कराने में भी काम किए, लेकिन कोई कुछ काम ही नहीं कर रहे थे. हमने बीच में कुछ बोलना भी छोड़ दिया था. 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेन्द्र वी आर्लेकर को रविवार सुबह अपना इस्तीफा सौंप दिया. उन्होंने बताया कि राज्यपाल ने कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और नयी सरकार के गठन तक उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com