विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

"आपको इसका कोई अधिकार नहीं...": बीजेपी ने कांग्रेस नेता की नई संसद पर टिप्पणी की निंदा की

जयराम रमेश ने कहा था कि नए संसद भवन (New Parliament Building) को इतने प्रचार के साथ लॉन्च किया गया. नया संसद भवन वास्तव में पीएम मोदी के उद्देश्यों को अच्छी तरह से साकार करता है.

Read Time: 3 mins
"आपको इसका कोई अधिकार नहीं...": बीजेपी ने कांग्रेस नेता की नई संसद पर टिप्पणी की निंदा की
बीजेपी ने की नए संसद भवन पर जयराम रमेश के बयान की निंदा

नए संसद भवन पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश की टिप्पणी को लेकर बीजेपी हमलावर है. एक के बाद एक नेता उनके इस बयान की निंदा कर रहे हैं. पहले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और अब बीजेपी सासंद रविशंकर प्रसाद ने भी कांग्रेस नेता के बयान की निंदा की है.रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कहा कि  कि नया संसद भवन (New Parliament Building) सही मायने में भारत में बना है. सबसे पुरानी पार्टी के राज्यसभा सांसद को यह सबकर इसका अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने जयराम रमेश के बयान की कड़ी निंदा की. 

ये भी पढे़ं-"PM मोदी के खिलाफ अपशब्‍द के इस्तेमाल से भड़के थे बिधूड़ी": निशिकांत दुबे की दानिश अली के खिलाफ जांच की मांग

जयराम रमेश ने उठाए थे नई संसद पर सवाल

रविशंकर प्रसाद ने यह प्रतिक्रिया जयराम रमेश के उस बयान पर ही है जिसमें उन्होंने नए संसद भवन की आलोचना करते हुए इसे "मोदी मल्टीप्लेक्स या मोदी मैरियट" करार दिया था. बता दें कि कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने नए संसद भवन की डिजाइन पर सवाल उठाए थे. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर कहा था कि दोनों सदनों के बीच समन्वय खत्म हो गया है. इसमें घुटन महसूस होती है, जबकि पुराने भवन में खुलेपन का अहसास होता था.

जयराम रमेश को बीजेपी का जवाब

बता दें कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने नए संसद भवन के डिजाइन पर सवाल उठाए थे. जयराम ने कहा था कि नए संसद भवन को इतने प्रचार के साथ लॉन्च किया गया. नया संसद भवन वास्तव में पीएम मोदी के उद्देश्यों को अच्छी तरह से साकार करता है. इसे मोदी मल्टीप्लेक्स या मोदी मैरियट कहा जाना चाहिए. चार दिन में उन्होंने देखा कि दोनों सदनों के अंदर और लॉबी में बातचीत और संवाद ख़त्म हो गया है. इसमें घुटन महसूस होती है. उन्होंने कहा कि अगर वास्तुकला लोकतंत्र को खत्म कर सकती है, तो प्रधानमंत्री संविधान को दोबारा लिखे बिना भी सफल हो चुके हैं. बीजेपी कांग्रेस के इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा कर रही है. रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि जयराम रमेश को संसद का अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है.

ये भी पढ़ें-"शर्म करो": पीएम मोदी पर टिप्पणी को लेकर हरियाणा BJP प्रमुख ने कांग्रेस पर हमला बोला

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हंगामे के बीच जब PM मोदी ने विपक्षी सांसद को पिलाया पानी
"आपको इसका कोई अधिकार नहीं...": बीजेपी ने कांग्रेस नेता की नई संसद पर टिप्पणी की निंदा की
AC के बिना कैसे ठंडे रहेंगे घर, NDTV इंडिया टेलिथॉन में एक्‍सपर्ट ने बताए तरीके
Next Article
AC के बिना कैसे ठंडे रहेंगे घर, NDTV इंडिया टेलिथॉन में एक्‍सपर्ट ने बताए तरीके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;