विज्ञापन
This Article is From Jun 24, 2022

बीजेपी सत्ता की भूखी है, वो किसी और दल को सत्ता में नहीं देख सकती: एचडी कुमारस्वामी

कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कहा कि ऑपरेशन लोटस बीजेपी का एक कथित कार्यक्रम है. जिसमें बीजेपी (BJP) के नेता पार्टी को सत्ता में लाने के लिए दूसरी पार्टी के नेताओं को खरीदते हैं.

बीजेपी सत्ता की भूखी है, वो किसी और दल को सत्ता में नहीं देख सकती: एचडी कुमारस्वामी
महाराष्ट्र के सियासी संकट पर एचडी कुमार स्वामी ने बीजेपी पर हमला बोला है. (फाइल फोटो)
बेंगलुरु:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रहे सियासी घमासान के बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने बीजेपी (BJP) पर हमला बोला है. उन्होंने ने कहा कि बीजेपी सत्ता की भूखी पार्टी है. वह अपने अलावा किसी और दल को सत्ता में रहना नहीं देख सकती है. एचडी कुमार स्वामी ने महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के बीच जनता दल सेक्यूलर पार्टी के प्रदेश कार्यालय जेपी भवन में मीडिया को संबोधित करते हुए यह बात कही.

कुमार स्वामी ने कहा कि ऑपरेशन लोटस बीजेपी का एक कथित कार्यक्रम है. जिसमें बीजेपी के नेता पार्टी को सत्ता में लाने के लिए दूसरी पार्टी के नेताओं को खरीदते हैं. कर्नाटक में बीजेपी और कर्नाटक के पूर्व सीएम बी.एस. येदियुरप्पा ने भी यह काम किया था. कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी की सत्ता पाने की भूख इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि वह बहुमत प्राप्त पार्टी को सत्ता में नहीं बने रहने देना चाहती है. खुद सत्ता में काबिज होने के लिए ऑपरेशन लोटस चलाती है और सत्ता पाने का काम करती है. कुमार स्वामी इन दिनों महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बारे में बोलते हुये यह बात कही.

ये भी पढ़ें: "PM और अमित शाह, आपके मंत्री शरद पवार को धमका रहे हैं..." : शिवसेना नेता संजय राउत 

उन्होंने कहा, "वे (भाजपा) कह रहे हैं कि जाहिर तौर पर विधायक ठाकरे से खुश नहीं हैं, उन्होंने सांसदों का विश्वास हासिल नहीं किया है. लेकिन इस सब के पीछे जो गंदी राजनीति कर रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि भाजपा है. इसमें कोई संदेह नहीं है. कुमार स्वामी ने कहा कि मैंने कर्नाटक में इसका अनुभव किया है. उन्होंने (भाजपा) मुझ पर विधायकों पर भरोसा नहीं करने का आरोप लगाया. उन्होंने झूठा प्रचार किया कि मेरी सरकार में भी सांसदों के साथ ठीक से व्यवहार नहीं किया गया, मैंने कांग्रेस के निर्वाचन क्षेत्रों के विकास के लिए ₹ 19,000 करोड़ दिए. मैंने इसके बारे में पार्टी के विधायक दल के नेता को सूची दी. हालांकि, भाजपा ने राजनीति की और ऑपरेशन कमल चलाया, जिसने मेरी सरकार को गिरा दिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
टमाटर से भरा ट्रक पलटा और लूटने पहुंच गई भीड़, पुलिस ने रातभर दिया 'सोने-चांदी' जैसा पहरा
बीजेपी सत्ता की भूखी है, वो किसी और दल को सत्ता में नहीं देख सकती: एचडी कुमारस्वामी
दाखिले से नहीं रोका जा सकता...: मेडिकल में दिव्यांग छात्रों के एडमिशन पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला
Next Article
दाखिले से नहीं रोका जा सकता...: मेडिकल में दिव्यांग छात्रों के एडमिशन पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com