विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या मनोहर लाल खट्टर को हरियाणा से लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है BJP? पूर्व CM ने दिया जवाब

मनोहर लाल खट्टर ने कहा, 'हो सकता है कि यह लोकसभा चुनाव के बारे में हो. मुझे लगता है कि यह संभव है... BJP का संसदीय बोर्ड जो भी फैसला करेगा, मैं उसका पालन करूंगा.'

Read Time: 3 mins
क्या मनोहर लाल खट्टर को हरियाणा से लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है BJP? पूर्व CM ने दिया जवाब
नई दिल्ली:

हरियाणा में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बड़ा दांव चला. जननायक जनता पार्टी (JJP) के साथ गठबंधन टूटने के बाद BJP अपनी सरकार ही बदल दी. मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया और नायब सिंह सैनी नए सीएम बनाए गए. खट्टर सरकार में शामिल 5 विधायकों को भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई है. मनोहर लाल खट्टर 9 साल तक सीएम रहे हैं. अब उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है. 

मनोहर लाल खट्टर ने खुद संकेत दिया कि भारतीय जनता पार्टी उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में उतार सकती है. खट्टर ने यह भी कहा कि उन्हें पता चला है कि जननायक जनता पार्टी (JJP) ने आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है.
खट्टर ने मीडिया से कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उनसे कहा है कि कुछ और जिम्मेदारी दी जाएगी. उन्होंने कहा, 'इस पर जल्द ही फैसला हो सकता है.'

मनोहर लाल खट्टर ने कहा, 'हो सकता है कि यह लोकसभा चुनाव के बारे में हो. मुझे लगता है कि यह संभव है... BJP का संसदीय बोर्ड जो भी फैसला करेगा, मैं उसका पालन करूंगा.' ऐसी अटकलें हैं कि खट्टर को करनाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए कहा जा सकता है.

इससे पहले दिन में, जब पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों का एक दल चंडीगढ़ पहुंचा तो खट्टर और BJP नीत मंत्रिपरिषद के सभी 13 अन्य सदस्यों ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया. हरियाणा में यह बदलाव सत्तारूढ़ BJP-JJP गठबंधन के टूटने के बीच आया है. हालांकि, दोनों पक्षों के पार्टी नेताओं ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है.

BJP ने खट्टर की जगह अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) नेता नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाया है. सैनी ने बाद में हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. खट्टर ने कहा कि यह खुशी की बात है कि कुरुक्षेत्र से सांसद सैनी को मुख्यमंत्री बनाया गया है. उन्होंने कहा कि सैनी उनके पुराने दोस्त हैं.

खट्टर ने एक सवाल का जवाब देते हुए आगामी चुनावों के लिए JJP की लोकसभा सीटों की मांग के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि BJP का लक्ष्य हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना और उन्हें 'मोदी जी की झोली में डालना' है. उन्होंने कहा कि JJP ने इस मुद्दे पर BJP के केंद्रीय नेतृत्व से बात की होगी. उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि JJP ने लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है.

खट्टर ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि समय-समय पर नए नेतृत्व को आगे लाना भाजपा की परंपरा रही है. उन्होंने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में नये मुख्यमंत्री बनाये जाने जिक्र भी किया. उन्होंने कहा, 'चूंकि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, संसदीय बोर्ड ने नया नेतृत्व लाने का फैसला किया और सैनी को नया नेता चुना गया. मुझे खुशी है कि नया नेतृत्व आया है.'

यह पूछे जाने पर कि मंगलवार का घटनाक्रम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गुरुग्राम में एक कार्यक्रम में उनकी प्रशंसा किए जाने के एक दिन बाद हुआ, खट्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ उनके पुराने संबंध हैं और उनकी प्रशंसा का इससे कोई संबंध नहीं है. खट्टर ने कहा कि कुछ समय पहले उन्होंने खुद कहा था कि अगर कोई नया नेतृत्व लाना है तो यह समय पर करना होगा. सैनी कैबिनेट के विस्तार पर एक सवाल के जवाब में, खट्टर ने कहा कि यह जल्द ही होगा.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैरिबियाई में ये कैसा तूफान बेरिल, जिससे बारबाडोस में फंसी हुई है भारतीय क्रिकेट टीम
क्या मनोहर लाल खट्टर को हरियाणा से लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है BJP? पूर्व CM ने दिया जवाब
फ्लाइट के किराये में न करें बढ़ोतरी... : दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल 1 बंद होने पर एयरलाइंस को केंद्र की सलाह
Next Article
फ्लाइट के किराये में न करें बढ़ोतरी... : दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल 1 बंद होने पर एयरलाइंस को केंद्र की सलाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;