दिल्ली में 'पोस्टर वार' में आप Vs बीजेपी, भाजपा नेता बोले- एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी

आम आदमी पार्टी जंतर-मंतर पर एक जनसभा करने जा रही है. इस जनसभा में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आप के कई नेता शामिल होंगे. जनसभा में पोस्‍टर वार को आप ने एक पायदान ऊपर ले जाने का ऐलान किया है.

दिल्ली में 'पोस्टर वार' में आप Vs बीजेपी, भाजपा नेता बोले- एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी

आम आदमी पार्टी का जंतर-मंतर पर बड़ी जनसभा करने जा रही

नई दिल्‍ली:

देश की राजधानी में 'पोस्‍टर वार' अगले पायदान पर पहुंच रही है. आम आदमी पार्टी इस विवाद में अब खुलकर सामने नजर आती दिख आ रही है. दिल्ली में आप के संयोजक गोपाल राय ने ऐलान किया है कि आम आदमी पार्टी जंतर-मंतर से 'मोदी हटाओ देश बचाओ' का नारा बुलंद करेगी. राजधानी के कई इलाकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए. दिल्‍ली पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है. पीएम मोदी समेत अन्‍य आपत्तिजनक पोस्‍टर मामलों में पुलिस ने अभी तक कुल 138 एफआईआर दर्ज की हैं और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. कुल दर्ज एफआईआर में 36 एंटी मोदी पोस्टर लगाने को लेकर हैं.

पोस्टर मामले में गोपाल राय ने कहा, "'पोस्टर लगाने पर एफआईआर दर्ज की है, क्या आपत्तिजनक पोस्टर है? 'मोदी हटाओ देश बचाओ' का नारा आम आदमी पार्टी अगर दे रही है, तो दिक्कत क्या है? भाजपा भी तमाम तरह के पोस्टर विरोधी पार्टियों के लिए लगाती रहती है. देश के पीएम अगर लोगों की आकांक्षा पूरा करने में असफल हो रहे हैं, देश के संविधान पर हमला कर रहे हैं, तो इसका एक ही समाधान है कि 'मोदी हटाओ देश बचाओ'. 

आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय के मुताबिक पोस्टर आम आदमी पार्टी ने ही लगवाए हैं. गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी हजारों पोस्टर लगवाती रहती है कभी एफआईआर नहीं होती. रोजाना अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी पोस्टर लगाती है कभी एफआईआर नहीं होती. यह एक तरह का डर दिख रहा है. यह पार्टियों का अधिकार है कि वह क्या नारा लगाते हैं. पुलिस को इस तरह की एकतरफा कार्यवाही नहीं करनी चाहिए.

इस बीच पोस्टर विवाद पर दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना का कहना है कि कानून के अनुसार प्रिंटर के नाम के साथ पोस्टर लगाने होते हैं. आम आदमी पार्टी ने पोस्टर लगाने में कानून का पालन नहीं किया. आप में हिम्मत नहीं है कि वे कहे उसी ने पोस्टर लगाएं हैं. 'एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी', कुछ यही आलम आम आदमी पार्टी का है. आप पोस्टर लगवाते हो बिना नाम के, जब एफआईआर होती है, तो चिल्लाना शुरू कर देते हो कि देश के अंदर लोकतंत्र नहीं है. कानून तो आप मानते नहीं, इसलिए पोस्टर लगवा दिए. हिम्मत है, तो नाम डालिए. कानून अपना काम कर रहा है. इसके बीच पॉलिटिक्स करने की कोशिश मत कीजिए

आम आदमी पार्टी का जंतर-मंतर पर बड़ी जनसभा करने जा रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी जंतर-मंतर के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान जंतर-मंतर से आम आदमी पार्टी 'मोदी हटाओ देश बचाओ' का नारा बुलंद करेगी.

इसे भी पढ़ें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"44 FIR, 4 गिरफ्तार...": PM मोदी विरोधी पोस्टरों पर पुलिस की कार्रवाई पर AAP का तंज- शिखर पर तानाशाही