विज्ञापन
This Article is From Feb 07, 2024

बिहार में 12 फरवरी को होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले आज पीएम मोदी और नीतीश कुमार के बीच मुलाकात

माना जा रहा है कि नीतीश कुमार की बीजेपी नेताओं से मुलाक़ात के दौरान मंत्रिमंडल गठन को लेकर बात होगी. पीएम मोदी के अलावा वह अमित शाह और जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे.

बिहार में 12 फरवरी को होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले आज पीएम मोदी और नीतीश कुमार के बीच मुलाकात
नीतीश कुमार आज से 2 दिन के दिल्ली दौरे पर

बिहार (Bihar News) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज दो दिन के दिल्ली दौरे पर हैं. इस दौरान वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिलेंगे. 12 फरवरी को नीतीश कुमार को बहुमत साबित करना है. माना जा रहा है कि बीजेपी नेताओं से मुलाक़ात के दौरान मंत्रिमंडल गठन को लेकर बात होगी. बिहार में दोबारा NDA सरकार गठन के बाद ये नीतीश कुमार की पहली दिल्ली यात्रा है. पिछले सितंबर में जी 20 समिट के दौरान पिछली मुलाक़ात हुई थी. उस समय बिहार में महागठबंधन की सरकार थी.बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

राज्यसभा चुनाव से जुड़े मुद्दों पर भी हो सकती है चर्चा

जदयू सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के शीर्ष नेताओं से नीतीश की मुलाकात के दौरान राज्य में राज्यसभा चुनाव से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है. बिहार में राज्यसभा की छह सीटें खाली हो रही हैं, जिनके लिए 27 फरवरी को चुनाव होना है.इन छह सीटों में से दो पर वर्तमान में जदयू का कब्जा है, जबकि दो राजद के खाते में हैं. जदयू के पूर्व अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह और वरिष्ठ नेता अनिल हेगड़े राज्यसभा के सदस्य हैं, वहीं राजद की दो सीट मनोज कुमार झा और मीसा भारती के पास है. एक सीट भाजपा के सुशील कुमार मोदी के पास है, जो पूर्व उपमुख्यमंत्री हैं और एक सीट कांग्रेस के पास है, जो पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के पास है. राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल दो अप्रैल को समाप्त होने वाला है.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा था कि उनकी पार्टी ने बिहार के हित में नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल किया. पिछले महीने राज्य में ‘महागठबंधन' और विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन से नाता तोड़ने के बाद, जनता दल (यूनाइटेड) प्रमुख नीतीश ने नौवीं बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और भाजपा के साथ नई सरकार बनाई थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
बिहार में 12 फरवरी को होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले आज पीएम मोदी और नीतीश कुमार के बीच मुलाकात
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com