विज्ञापन
This Article is From Sep 19, 2022

बिहार के सीमांचल में अमित शाह के दौरे के बाद वहां होंगी महागठबंधन की रैलियां

अमित शाह शुक्रवार को पूर्णिया में एक सभा को सम्बोधित करेंगे और शनिवार को किशनगंज में एक सरकारी कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में भाग लेंगे

बिहार के सीमांचल में अमित शाह के दौरे के बाद वहां होंगी महागठबंधन की रैलियां
जनता दल यूनाइटेड ने कहा है कि रैलियों के कार्यक्रम की घोषणा जल्द की जाएगी (फाइल फोटो).
पटना:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के इस शुक्रवार और शनिवार को बिहार (Bihar) के सीमांचल के दौरे के बाद उस इलाके में महागठबंधन भी तीन रैलियां होंगी. इन रैलियों के आयोजन की घोषणा जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने की है. ललन सिंह ने कहा कि इस सम्बंध में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से बातचीत हो गई है. किस-किस जगह पर यह सभाएं होंगी इसके बारे में जल्द घोषणा की जाएगी. 

अमित शाह शुक्रवार को पूर्णिया में एक सभा को सम्बोधित करेंगे और शनिवार को किशनगंज में एक सरकारी कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में भाग लेंगे. उनके इस दौरे को लेकर बिहार भाजपा के सभी नेता फिलहाल उस इलाके में कैम्प कर रहे हैं.

बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए से नाता तोड़ने के बाद जनता दल यूनाईटेड और बीजेपी के बीच लगातार द्वंद चल रहा है. रविवार को दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव के जेडीयू के 12 से अधिक नेता औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गए. जनता दल यूनाइटेड के नेता एवं स्थानीय निकायों में निर्वाचित सदस्य बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए.

नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की यह तीसरी इकाई है जिसके नेता जेडीयू के बीजेपी का गठबंधन टूटने के बाद बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इससे पहले मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश इकाइयों के जेडीयू नेता बीजेपी में शामिल हुए थे.

बीजेपी महासचिव तरुण चुग का दावा है कि केंद्र शासित प्रदेश से जेडीयू के 16 नेता पार्टी में शामिल हुए हैं. इससे पहले मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में उसके कुछ विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी के खिलाफ संयुक्त मोर्चा बनाने के लिए विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

2024 जितने मुंह, उतनी बातें, बात पते की अखिलेश शर्मा के साथ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अपने ही पतियों की जान की दुश्‍मन क्‍यों बन जाती हैं पत्नियां? आपके होश उड़ा देगी यह रिपोर्ट 
बिहार के सीमांचल में अमित शाह के दौरे के बाद वहां होंगी महागठबंधन की रैलियां
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Next Article
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com