'इंडिया' गठबंधन की बहुत बड़ी जीत : चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "जो लोग कहते हैं कि बीजेपी को हराया नहीं जा सकता है, उनके लिए यह बहुत बड़ा संकेत है कि एकता और मेहनत से आप बीजेपी को हरा सकते हैं." 

नई दिल्‍ली :

चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayor Election) को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के सख्‍त फैसले के बाद दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भाजपा पर जमकर बरसे और उन्‍होंने इसे 'इंडिया' गठबंधन की बहुत बड़ी जीत करार दिया है. केजरीवाल ने कहा कि यह इंडिया गठबंधन की पहली जीत है और बहुत मायने रखती है. उन्‍होंने कहा, "गलत तरीके से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार को हारा हुआ घोषित किया गया और बीजेपी उम्मीदवार को जीता हुआ." साथ ही इस फैसले के लिए केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा किया. 

अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर कहा कि उन लोगों ने चुनाव चोरी कर लिया था, हम उसे छीनकर लाए हैं. उन्‍होंने कहा कि हमने हार नहीं मानी और आखिरी वक्‍त तक लड़ते और संघर्ष करते रहे. यह पूरे देश और इंडिया गठबंधन के लिए बहुत बड़ी जीत है. केजरीवाल ने कहा, "इस चुनाव में कुल 36 वोट थे. चंडीगढ़ मेयर चुनाव की काउंटिंग में बीजेपी वालों ने 8 वोट चोरी कर लिए." 

केजरीवाल ने कहा कि अभी कुछ दिन बाद देश का चुनाव होने वाला है, उसमें 90 करोड़ वोट हैं. सोच कर देखिए उसमें से यह कितनी चोरी कर सकते हैं. बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि अब तक सुनते थे कि बीजेपी वाले गड़बड़ करते हैं, बदमाशी करते हैं लेकिन हमारे पास कोई सबूत नहीं था लेकिन आज कमरे के सामने सबूत आ गए और बीजेपी वाले रंगे हाथ पकड़े गए. 

एकता और मेहनत से बीजेपी को हराना संभव : केजरीवाल 

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "जो लोग कहते हैं कि बीजेपी को हराया नहीं जा सकता है, उनके लिए यह बहुत बड़ा संकेत है कि एकता और मेहनत से आप बीजेपी को हरा सकते हैं."

केजरीवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने बहुत जल्दी सुनवाई करके आज नतीजा भी घोषित कर दिया, यह भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है. हम सुप्रीम कोर्ट का बहुत-बहुत शुक्रिया अदा करते हैं. साथ ही भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि सारे संस्थान कुचले जा रहे हैं, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला बहुत मायने रखता है. 

पंजाब में इंडिया गठबंधन नहीं : केजरीवाल 

केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी देश में कोई पार्टी साफ कहना शुरू कर दे कि हमें वोट की जरूरत नहीं है तो यह जनतंत्र पर बहुत बड़ा खतरा है. उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह साफ है कि यह लोग चुनाव जीतते नहीं हैं, चुनाव चोरी करते हैं. 

इसके साथ ही केजरीवाल ने साफ किया कि पंजाब में इंडिया गठबंधन नहीं है, लेकिन बाकी सब जगह बात जारी है. 

SC ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुनाया यह फैसला 

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव विवाद को लेकर अभूतपूर्व फैसला सुनाते हुए आम आदमी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को मेयर घोषित कर दिया. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने उन 8 मतों को सही माना, जिन्‍हें रद्द कर दिया गया था. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* 'आप' ने लोकसभा चुनाव के लिए दक्षिण गोवा और गुजरात की दो सीट से उम्मीदवारों की घोषणा की
* कांग्रेस और AAP के बीच पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने पर बनी सहमति : अरविंद केजरीवाल
* CM केजरीवाल ने दिल्ली में 23 दुकानों, प्रतिष्ठानों को चौबीसों घंटे खोलने की मंजूरी दी