UAE राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक, पुलिसकर्मी होटल पहुंच मोहम्मद बिन जायद से करने लगा मुलाक़ात

साऊदी अरब का एक पुलिसकर्मी UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलने के लिए होटल ताज मानसिंह पहुंच गया. देखते ही सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया.

UAE राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक, पुलिसकर्मी होटल पहुंच मोहम्मद बिन जायद से करने लगा मुलाक़ात

UAE के राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक

राजधानी दिल्ली में 2 दिनों तक चले G-20 शिखर सम्मेलन के समापन के बाद एक बार फिर से राष्ट्राध्यक्ष की सुरक्षा में चूक की ख़बर सामने आई है.अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बाद अब UAE के राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक सामने आई है. सऊदी अरब का एक पुलिसकर्मी UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलने के लिए होटल ताज मानसिंह पहुंच गया.

लॉबी में काफ़ी देर तक वह राष्ट्रपति का इंतजार करता रहा.जैसे ही राष्ट्रपति वहां आए तो पुलिसकर्मी उनसे मिलने पहुंच गया, जिसे देखते ही सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया. उसकी ये मुलाक़ात UAE के राष्ट्रपति के सिक्योरिटी इंचार्ज से मिलने के बाद हुई थी. ये व्यक्ति G-20 का स्टिकर गाड़ी में लगाकर होटल पहुंचा था. जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने इसे हिरासत में लिया और घंटों पूछताछ करने के बाद उसे छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें-इकोनॉमिक कॉरिडोर दोनों देशों के लिए अहम : सऊदी क्राउन प्रिंस से वार्ता पर पीएम मोदी

यूएई प्रेसिडेंट के होटल में घुसी थी कार

बता दें कि ऐसा ही एक मामला शनिवार को भी सामने आया था. शनिवार सुबह ताज होटल में अमेरिका के प्रेसिडेंट के काफिले की एक कार अचानक घुस गई. इस होटल में यूएई के प्रेसिडेंट रुके हुए थे. ताज होटल में घुसने वाली कार में कई स्टिकर लगे हुए थे इसलिए सिक्योरिटी जांच कर रहे अफसरों ने तुरंत मैसेज फ्लैश किया. वहीं पूछताछ में कार के ड्राइवर ने बताया कि उसे आईटीसी मौर्या होटल में  9:30 बजे पहुंचना था, इसी होटल में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन रुके हुए हैं. लेकिन वहां जाने में समय था इसलिए सुबह 8 बजे अपने एक पुराने कस्टमर को लेकर ताज होटल पहुंच गया. इस कार में एक कारोबारी सवार था, जिसे उसने लोधी स्टेट इलाके से पिक किया था और उसे ताज होटल छोड़ना था,ड्राइवर का कहना है कि उसको प्रोटोकाल पता नही था इसीलिए उससे यह गलती हो गई.

ताज होटल पहुंची थी बाइ़डेन के काफिले की कार

हालांकि पूछताछ के बाद एजेंसियों ने कार के ड्राइवर और कारोबारी को छोड़ दिया.साथ ही इस गलती की वजह से कार के सभी स्टिकर निकालकर उस कार को काफिले से हटा दिया.बता दें कि अलग अलग काफिलों के लिए कई प्राइवेट गाडियां हायर की गई हैं. बता दें कि जी-20 सम्मेलन की वजह से दिल्ली के फाइवस्टार होटलों में विदेशी मेहमान और कई राष्टाध्यक्ष ठहरे हुए हैं. प्रोटोकॉल के तहत इन होटलों में कोई भी बिना परमिशन के अंदर नहीं जा सकता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- शेख हसीना से बात करने के लिए जमीन पर बैठ गए ऋषि सुनक, लोगों को भा रहा देसी और सहज अंदाज