"मुझे खुशी तभी महसूस होती है जब..."; राज्यपाल होने पर नाखुशी जताते हुए भगत सिंह कोश्यारी

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने जैन समुदाय के एक कार्यक्रम में कहा कि 'वे राज्यपाल बनने के बाद खुश नहीं है, उन्हें लगता है कि वह सही जगह पर नहीं हैं.'

कोश्यारी को सितंबर 2019 में महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया था.

मुंबई:

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि राज्यपाल बनने के बाद वह नाखुश हैं और उन्हें लगता है कि वह सही जगह पर नहीं हैं. कोश्यारी ने कहा, "मैं दुखी हूं, खुश नहीं हूं." उन्हें खुशी और सही जगह तभी महसूस होती है जब राजभवन में सन्यासी या मुमुक्षरत्न आते हैं. कोश्यारी ने ये बात जैन समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान कही.

उन्होंने सरकार से भविष्य में तीर्थ उद्योग लगाने का अनुरोध भी किया. राज्यपाल ने कहा, "मैं सरकार से 'पर्यटन मंत्रालय' की तरह एक तीर्थ मंत्रालय बनाने का अनुरोध करता हूं क्योंकि तीर्थ की अपनी गरिमा होती है." राज्य पर्यटन विभाग द्वारा शुक्रवार को राजभवन में 'पवित्र जैन तीर्थ दर्शन सर्किट' का उद्घाटन किया गया.

इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और पर्यटन मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा और वैष्णोदेवी मंदिर बोर्ड के सदस्य महामंडलेश्वर श्री विश्वेश्वर आनंद गिरि जी महाराज भी उपस्थित थे. भगत सिंह कोश्यारी को सितंबर 2019 में महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया था.

ये भी पढ़ें : धंसते जोशीमठ में प्रभावित लोगों से मुलाकात के दौरान भावुक हुए उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड का सितम, जानें बाकी जगहों पर कैसा रहा मौसम