मुंबई: बेस्ट 14 जनवरी से डबल डेकर ई बस सेवा शुरू करेगा

बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति और परिवहन (बेस्ट) इस महीने अपनी ‘प्रीमियम’ ई-बस सेवा शुरू करेगा और जनवरी 2023 में डबल-डेकर ई-बस का आगाज़ करेगा.

मुंबई: बेस्ट 14 जनवरी से डबल डेकर ई बस सेवा शुरू करेगा

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई:

बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति और परिवहन (बेस्ट) इस महीने अपनी ‘प्रीमियम' ई-बस सेवा शुरू करेगा और जनवरी 2023 में डबल-डेकर ई-बस का आगाज़ करेगा. बेस्ट के महाप्रबंधक लोकेश चंद्र ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि डबल डेकर ई-बसों के लिए मंजूरी अंतिम चरण में है और इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि पहले चरण के तहत 14 जनवरी 2023 को कम से कम 10 डबल डेकर ई-बसें चलाई जाएंगी और बेड़े को धीरे-धीरे बढ़ाकर 50 किया जाएगा. अधिकारी ने कहा कि इस महीने के अंत में बेस्ट ने अपनी ‘प्रीमियम सिंगल-डेकर' ई-बस सेवा शुरू करने का फैसला किया है, जिसमें सवारियां एक ऐप के जरिए अपनी सीट आरक्षित कर सकेंगी.

उन्होंने कहा कि परिवहन प्राधिकरण अगले साल जून से टैक्सी सेवा शुरू करने की भी योजना बना रहा है और इसके लिए 500 इलेक्ट्रिक वाहनों को प्राप्त किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बाबत पहले ही निविदाएं जारी की चुकी हैं. अधिकारी ने कहा कि लोग इन कैब को ‘चलो ऐप' के जरिए बुक कर सकते हैं, जिसका इस्तेमाल फिलहाल टिकट और बसों की ‘लाइव ट्रैकिंग' के लिए किया जा रहा है.

बेस्ट मुंबई और इसके आसपास के क्षेत्रों में बस सेवा मुहैया कराती है और इसके पास लगभग 3,500 बसों का बेड़ा है, जिनमें 400 से अधिक ई-बसें शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

बजट 2023 : क्या सस्ता, क्या महंगा?