विज्ञापन
Story ProgressBack

खंडवा में ATS ने एक नाबालिग सहित दो को हिरासत में लिया, सिमी और IM से संबंध होने का शक

मध्यप्रदेश के खंडवा में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड ने की कार्रवाई, मौके पर प्रतिबंधित संगठन सिमी में भर्ती के फॉर्म, जैश ए मोहम्मद और इंडियन मुजाहिदीन का लिटरेचर मिला

Read Time: 3 mins
खंडवा में ATS ने एक नाबालिग सहित दो को हिरासत में लिया, सिमी और IM से  संबंध होने का शक
प्रतीकात्मक तस्वीर.
खंडवा:

मध्यप्रदेश के खंडवा के एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) ने छापा मारकर दो लोगों को हिरासत में लिया है. यह कार्रवाई खंडवा की गुलमोहर कालोनी ओर सलूजा कालोनी क्षेत्र में की गई.  बताया जा रहा है कि इन दो लोगों में एक युवक और एक नाबालिग है. एटीएस ने यह कार्रवाई गुरुवार को तड़के की. इस कार्रवाई के चलते क्षेत्र में सनसनी फैल गई. 

एटीएस के सूत्रों ने बताया कि हम सीएम मोहन यादव के निर्देश पर निगरानी कर रहे थे. हमें इनपुट मिला था कि एक व्यक्ति आईएम के मॉड्यूल पर काम कर रहा है. कार्रवाई में प्रतिबंधित संगठन सिमी में भर्ती के फॉर्म मिले हैं. जैश ए मोहम्मद और इंडियन मुजाहिदीन (IM) का लिटरेचर मिला है. 

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों पर हमले की योजना बनाई जा रही थी. सुरक्षा बल कर्मियों के परिजनों को निशाने पर लिया जा रहा था. आरोपी अबू फैजल, यासीन भटकल बनना चाहते थे.

माना जा रहा है कि पकड़े गए आरोपियों के तार कोलकाता के आतंकी मामले से जुड़े हो सकते हैं. करीब एक साल पहले एटीएस ने इस सिलसिले में शहर के खानशाहवली क्षेत्र से रकीब नाम के युवक को पकड़ा था. बताया जाता है कि आज जिन दो लोगों को एटीएस ने पकड़ा है उनका संपर्क रकीब से था. 

सुबह 4 बजे कार्रवाई से सनसनी

खंडवा के पंधाना रोड पर स्थित सलूजा कालोनी और गुलमोहर कालोनी से गुरुवार को सुबह करीब चार बजे एटीएस की टीम ने फैजान और एक नाबालिग को पूछताछ के लिए पकड़ा. इस कार्रवाई में एटीएस के करीब आठ हथियारबंद जवान शामिल थे. दोनों को हिरासत में लेने के बाद टीम बगैर कोई जानकारी दिए उन्हें ले गई. 

क्षेत्र वासियों के मुताबिक सुबह चार बजे कुछ लोग गाड़ियों में आए थे. उनके चेहरे ढंके हुए थे. एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक जब वह सुबह नमाज के लिए जा रहे थे तभी उन्होंने देखा कि कुछ लोग गाड़ियों से यहां पहुंचे थे. उनमें से कुछ लोग चितकबरी ड्रेस पहने हुए थे. उनके पास हथियार भी थे. उनके साथ कुछ महिलाएं भी थीं. वे एक घर में आवाज देकर अंदर गए और फिर पूरे घर का सामान अस्तव्यस्त करके उनके सभी मोबाइल सहित एक नाबालिग लड़के को अपने साथ ले गए. 

स्थानीय पुलिस को नहीं जानकारी

इस मामले में स्थानीय पुलिस कुछ भी बताने से इनकार कर रही है. बता दें कि इंदौर रेंज के आईजी अनुराग भी खंडवा में अपने वार्षिक दौरे पर हैं. उन्होंने कहा कि इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. एनआईए सेंट्रल की जांच एजेंसी है और मध्य प्रदेश में एटीएस की टीम कार्रवाई करती है. 

उन्होंने बताया कि एटीएस द्वारा खंडवा से दो लोगों को हिरासत में लेने की जानकारी मिली है. सुरक्षा एजेंसियां अपने स्तर पर कार्रवाई करती रहती हैं. किस सिलसिले में इन्हें पकड़ा है, अभी स्पष्ट नहीं है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गाजियाबाद में सिरफिरे आशिक ने नाबालिग लड़की को मारी गोली, आरोपी गिरफ्तार
खंडवा में ATS ने एक नाबालिग सहित दो को हिरासत में लिया, सिमी और IM से  संबंध होने का शक
पत्नी का गला घोंटा, लाश के टुकड़े कर सेप्टिक टैंक में फेंका, दूसरी बीवी को दी धमकी और खुल गया 15 साल पुराना राज़
Next Article
पत्नी का गला घोंटा, लाश के टुकड़े कर सेप्टिक टैंक में फेंका, दूसरी बीवी को दी धमकी और खुल गया 15 साल पुराना राज़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;