विज्ञापन

युवराज, उथप्पा, पठान सब हुए फेल, पाकिस्तान चैंपियंस ने इंडिया चैंपियंस को बुरी तरह से रौंदा

India Champions vs Pakistan Champions, World Championship of Legends 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का 8वां मुकाबला 6 जुलाई को इंडिया चैंपियंस और पाकिस्तान चैंपियंस के बीच बर्मिंघम में खेला गया. यहां पाकिस्तान की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 68 रन से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही.

युवराज, उथप्पा, पठान सब हुए फेल, पाकिस्तान चैंपियंस ने इंडिया चैंपियंस को बुरी तरह से रौंदा
Yuvraj Singh

India Champions vs Pakistan Champions, World Championship of Legends 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का 8वां मुकाबला 6 जुलाई को इंडिया चैंपियंस और पाकिस्तान चैंपियंस के बीच बर्मिंघम में खेला गया. यहां पाकिस्तान की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 68 रन से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही. हाई वोल्टेज मुकाबले में इंडिया चैंपियंस की टीम को कप्तान युवराज सिंह, रॉबिन उथप्पा और युसूफ पठान जैसे धुरंधरों से काफी उम्मीद थी, लेकिन ये सभी धुरंधर पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने बिल्कुल फ्लॉप रहे. 

बर्मिंघम में भारतीय कप्तान युवराज सिंह ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया था. पाकिस्तान चैंपियंस की टीम इस निमंत्रण को स्वीकार करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 243 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए पारी अक आगाज करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने 40 गेंद में 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा उनके साथी जोड़ीदार शरजील खान ने महज 30 गेंदों में 72 रन का योगदान दिया. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 5 छक्के देखने को मिले. 

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा पाकिस्तान की तरफ से तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए मकसूद 26 गेंद में 51 और चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए शोएब मलिक 18 गेंद में नाबाद 25 रन बनाने में कामयाब रहे. इंडिया चैंपियंस की तरफ से आरपी सिंह, अनुरीत सिंह, डी कुलकर्णी और नेगी क्रमशः 1-1 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. 

विपक्षी टीम की तरफ से मिले 244 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की तरफ से सुरेश रैना और अंबाती रायडू ही कुछ देर तक विपक्षी गेंदबाजों का सामने कर पाए. टीम के लिए रैना ने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 40 गेंदों का सामना किया. इस बीच 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे. उनके अलावा रायडू पारी का आगाज करते हुए 23 गेंद में 39 रन बनाने में कामयाब रहे. 

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा पाकिस्तान के खिलाफ रॉबिन उथप्पा 12 गेंद में 22, युवराज सिंह 11 गेंद में 14, इरफान पठान 9 गेंद में 15 और यूसुफ पठान बिना खाता खोले आउट हुए. 

विपक्षी टीम के लिए वहाब रियाज और शोएब मलिक क्रमशः 3-3 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. इनके अलावा सोहेल तनवीर और सोहेल खान को क्रमशः 1-1 विकेट हाथ लगी.

यह भी पढ़ें- ''मेरे अंदर इमोशन'', विराट रोए, रोहित के आंखों में भी थे आंसू, लेकिन अर्शदीप सिंह क्यों नहीं? खुद दिया जवाब
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"इन्हें बाहर निकालो", महिला टीम के कोच पर मांजरेकर ने की यह टिप्पणी, तो बुरी तरह भड़के फैंस
युवराज, उथप्पा, पठान सब हुए फेल, पाकिस्तान चैंपियंस ने इंडिया चैंपियंस को बुरी तरह से रौंदा
Sunil Gavaskar angry reaction on English media says 'crybaby' with R Ashwin example IND vs BAN
Next Article
Sunil Gavaskar: 'रोने वाले बच्चे...', सुनील गावस्कर ने इंग्लिश मीडिया को लगाई फटकार, ऐसे उड़ाई खिल्ली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com