असम: मोरीगांव में अलकायदा से जुड़े दो और आतंकी गिरफ्तार

मोरीगांव पुलिस ने मुसादिक हुसैन और इकरामुल इस्लाम को गिरफ्तार किया है. इकरामुल एक इमाम है और उसे नगांव से गिरफ्तार किया गया है.

असम: मोरीगांव में अलकायदा से जुड़े दो और आतंकी गिरफ्तार

मोरीगांव जिले में एक्यूआईएस से जुड़े एक मदरसे को ध्वस्त कर दिया गया था.

मोरीगांव:

भारतीय उपमहाद्वीप में सक्रिय अल कायदा के संगठन (एक्यूआईएस, AQIS) से जुड़े Ansar al Bangla (अंसार अल बांग्ला) के दो ओर सदस्यों को असम से गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के अनुसार मोरीगांव पुलिस ने मुसादिक हुसैन और इकरामुल इस्लाम को गिरफ्तार किया है. इकरामुल एक इमाम है और उसे नगांव से गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले, मोरीगांव जिले में एक्यूआईएस से जुड़े एक मदरसे को ध्वस्त कर दिया गया था.

इसी महीने असम के गोवालपारा जिले में स्थानीय लोगों ने एक मदरसे और उससे सटे एक मकान को कथित रूप से जिहादी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किये जाने के विरोध में ढहा दिया था. पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा था कि मटिया थानाक्षेत्र के पखिउरा चार में इस मदरसे और उससे सटे मकान का दो बांग्लादेशी नागरिकों द्वारा कथित रूप से जिहादी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था. मदरसे के मौलवी जलालुद्दीन शेख की गिरफ्तारी के बाद ही राष्ट्र विरोधी गतिविधि के लिए मदरसा परिसर के इस्तेमाल के बारे में पता चला था.

ये भी पढ़ें-  किशोरी से पहले रेप, फिर आरोपी और उसकी मां ने दूसरे मर्दों से संबंध बनाने को किया मजबूर : पुलिस

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार मौलवी जलालुद्दीन शेख ने कथित तौर पर दोनों बांग्लादेशी नागरिकों को दरोगर अलगा पखिउरा चार मदरसा के शिक्षकों के रूप में नियुक्त किया था. उनके मुताबिक हाल ही में मौलवी को दोनों बांग्लादेशी नागरिकों के साथ संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. यह मदरसा असम में ढहा दिया जाने वाला चौथा मदरसा है.

ये बांग्लादेशी नागरिक भारतीय उपमहाद्वीप में सक्रिय अल कायदा के संगठन (एक्यूआईएस)/अंसारुल बांग्ला टीम (एबीटी) के सदस्य हैं. वहीं अगस्त में एबीटी के साथ कथित तौर पर संबंध रखने के लिए असम के गोलपाड़ा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. (भाषा इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: छत्तीसगढ़ के कोरबा में ट्रेलर से टकराई बस, 7 की मौत