मोहम्मद पैगंबर विवादित टिप्पणी मामला: असम कांग्रेस ने नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ दर्ज कराई FIR

मोहम्मद पैगंबर ( Prophet Muhammad) विवादित टिप्पणी मामलमें में नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) और नवीन जिंदल की मुश्किलें काम नहीं हो रही हैं. अब इन दोनों के खिलाफ असम (Assam) में एक एफआईआर दर्ज की गई है.

मोहम्मद पैगंबर विवादित टिप्पणी मामला: असम कांग्रेस ने नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ दर्ज  कराई  FIR

गुवाहाटी:

हजरत मोहम्मद पैगंबर ( Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में असम कांग्रेस (Assam Congress) ने बीजेपी (BJP) की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा और निष्कासित बीजेपी नेता नवीन जिंदल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (APCC) से जुड़े दो नेताओं ने बताया कि शुक्रवार को यह मामला दर्ज कराया है. इन दिनों हजरत मोहम्मद पैगंबर पर विवादित टिप्पणी को लेकर देश के विभिन्न भागों में प्रदर्शन हो रहे हैं. असम कांग्रेस कमेटी ने गुवाहाटी के भांगागढ़ थाने में शिकायत दी थी, जिसके बाद एफआईआर दर्ज की गई है. 

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में BJP की बड़ी जीत, राजस्थान में कांग्रेस को 3 सीटें, हरियाणा में सियासी ड्रामा; राज्यसभा चुनाव पर 10 बातें

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बीजेपी के दोनों नेताओं ने जो बयान दिया है, उससे वह न केवल अपमानजनक हैं बल्कि भारत की सभ्यता और छवि को चोट पहुंचाने वाला भी हैं. यह बयान भारत की विविधता के और अखंडता को प्रभावित करने वाला है. असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता रोमेन चंद्र बोरठाकुर ने कहा कि इस तरह के बयान हमेशा हमारे समाज पर प्रतिकूल और नकारात्मक प्रभाव डालते हैं. इसे अपराध माना जाता है. अतः उपरोक्त व्यक्तियों के विरुद्ध भा.द.सं. के अनुसार कार्रवाई की जाए और उन्हें अनुकरणीय दंड दिया जाए. अन्यथा, यह भविष्य में अवांछित परिस्थितियों को आमंत्रित कर सकता है. 

आपको बता दें कि विवादित टिप्पणी मामले में बीजेपी ने 5 जून को नुपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से ही निष्कासित कर दिया है. इस मामले में भारत को दुनिया के कई मुस्लिम देश लगातार घेरने का प्रयास कर रहे थे. हालांकि इस विवाद के बाद एक दिल्ली पुलिस ने नुपुर की सुरक्षा बढ़ा दी है, क्योंकि उनको जान से मारने की धमकी मिल रही थी.

 ये भी पढ़ें: कैमरे में कैद, पुलिस ने पैगंबर पर टिप्पणियों के विरोध के बीच रांची में हवाई फायर किए 


कोलकाता में दूसरे दिन झड़प
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा के पंचला बाजार में पैगंबर विवाद पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच दोबारा झड़प हुई है. असामाजिक तत्वों ने इस दौरान पथराव किये. स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इससे पहले कल भी शहर के कुछ इलाकों में बीजेपी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में प्रदर्शन हुए थे. आज दूसरे दिन यहां प्रदर्शन जारी है. किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : आज सुबह की सुर्खियां : 11 जून, 2022