कांग्रेस अध्‍यक्ष पद की दौड़ में शामिल होने के बाद अशोक गहलोत ने पार्टी MLAs के साथ की बैठक

कांग्रेस अध्‍यक्ष पद की दौड़ में शामिल होने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई है. 

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्‍यक्ष पद की दौड़ में शामिल होने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की. मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष पद पर चुनाव के लिए गुरुवार से नामांकन शुरू होगा. संभावना है कि इस पद के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर नामांकन दाखिल करेंगे. माना जा रहा है कि शशि थरूर को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस बावत अनापत्ति मिल गई है.

दूसरी तरफ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस पद के लिए उनके प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन वह कथित तौर पर फिलहाल मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं. अशोक गहलोत के करीबी सूत्रों का कहना है कि वह 17 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए अगले सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं, लेकिन वह अभी भी राहुल गांधी को पार्टी प्रमुख के तौर पर वापसी के लिए मान जाने की उम्मीद लगाए बैठे हैं.

सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ही पार्टी के शीर्ष पद के लिए मुख्यमंत्री गहलोत की पहली पसंद हैं. सूत्रों का कहना है कि वह अपना नामांकन दाखिल करने से पहले  "राहुल गांधी को चुनाव लड़ने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर शशि थरूर पर पार्टी नेता ने परोक्ष रूप से किया कटाक्ष
-- मंगेतर की न्यूड तस्वीरें पोस्ट करने वाले बेंगलुरु के डॉक्टर को बदले में मिली मौत