विज्ञापन
Story ProgressBack

"हमने अपना गर्वनेंस मॉडल बनाया, मोदी सरकार उद्योगपतियों की भी है किसानों की भी है": अमित शाह

400 पार के नारे को लेकर अमित शाह ने कहा कि जब पहली बार 2014 मोदी जी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत के नारे के साथ निकली, उस दौरान भी दिल्ली में राजनीति पंडितों का आंकलन था कि ये हो नहीं सकता है.

Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार उद्योगपतियों की भी है-किसानों की भी है, शहरों की भी है, गांवों की भी है. हमने 5-10 करोड़ की आबादी वाले देश को कॉपी नहीं किया, अपना नया गर्वनेंस मॉडल बनाया है. NDTV के एडिटर इन-चीफ संजय पुगलिया से EXCLUSIVE बातचीत में उन्होंने कहा कि इस चुनाव के दौरान कई तरह के मुद्दे आए. इस गर्मी में लोग चुनावी रैली में भी आए. ये ही उस वेव को दिखाता है. अगर मैं इस चुनावी अभियान को एक लाइन में बताऊं तो ये साफ है कि भारत की जनता मानती है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सही रास्ते पर चल रहा है.

ओडिशा में हम अपने दम पर सरकार बनाने जा रहे हैं: अमित शाह
400 पार के नारे को लेकर अमित शाह ने कहा कि जब पहली बार 2014 मोदी जी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत के नारे के साथ निकली, उस दौरान भी दिल्ली में राजनीति पंडितों का आंकलन था कि ये हो नहीं सकता है. फिर 2019 में हम 300 प्लस के नारे के साथ निकले, तब भी लोग कहते थे कि ये नहीं हो सकता. आज भी लोग कह रहे हैं. मुझे लगता है कि अगले चुनाव में सब सच मानेंगे. क्योंकि इस बार 400 पार होने वाला है. अगर बात राज्यों की करें तो ओडिशा में हम अपने बल पर सरकार बनाने जा रहे हैं. साथ ही हम वहां लोकसभा की 15 से 17 सीटें भी जीत रहे हैं. लेकिन मैं ये वेव का अनुभव पहले चरण से कर रहा हूं.

दिल्ली की सभी 7 सीटों पर बीजेपी जीत रही है: गृहमंत्री
केजरीवाल को जेल में डालने पर अमित शाह ने कहा कि मैंने तो पहले भी कहा था कि केजरीवाल जी जहां जहां प्रचार करने जाएंगे वहां लोगों को उनकी जगह शराब की एक बोतल दिखेगा. और शराब घोटाला उनके पल्ले चिपकता ही रहेगा. अगर केजरीवाल के जेल जाने का असर पड़ना होता तो ये सबसे ज्यादा दिल्ली में दिखता. अब दिल्ली के चुनाव हो चुके हैं. मैं अब आपको बता सकता हूं कि दिल्ली में सात की सात सीटें बीजेपी जीत रही है. यहां एक भी सीट पर आम आदमी पार्टीऔऱ इंडिया गठबंधन का खाता नहीं खुलेगा. 

POK भारत का हिस्सा है: अमित शाह
अमित शाह ने इस बातचीत के दौरान POK (पाक अधिकृत कश्मीर) पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि हम 1950 से कह रहे हैं कि हम धारा 370 को हटाकर रहेंगे. आपको भरोसा नहीं था पर हमे था. इसलिए हमे सरप्राइज नहीं लगता पर आपको लगता है. राम जन्मभूमि का भी आपको सरप्राइज रखता पर हमें नहीं लगता. POK भी हमारा कमिटमेंट है कि ये भारत का हिस्सा है. उसमें किसी को भी कोई शंका नहीं है. क्या निकट भविष्य में POK पर एक्शन होने जा रहा है के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि इस तरह के फैसले इस तरह के इंटरव्यू में सार्वजनिक नहीं किए जाते. 

ये भी पढ़ें- :

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तबीयत बिगड़ने के बाद जल संकट पर आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन खत्म, AAP सांसद पीएम मोदी को लिखेंगे पत्र
"हमने अपना गर्वनेंस मॉडल बनाया, मोदी सरकार उद्योगपतियों की भी है किसानों की भी है": अमित शाह
5 से 6 लाख रुपए में बेचे गए UGC-NET के पेपर, CBI के हाथ लगे कई सबूत
Next Article
5 से 6 लाख रुपए में बेचे गए UGC-NET के पेपर, CBI के हाथ लगे कई सबूत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;