संगठित अपराध को खत्म करने के लिए अंतरराज्यीय गिरोहों पर कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे हैं अमित शाह: सूत्र

सूत्रों ने कहा कि शाह नियमित समीक्षा बैठकें कर रहे हैं और समय-समय पर पुलिस और अन्य एजेंसियों को निर्देश दे रहे हैं.

संगठित अपराध को खत्म करने के लिए अंतरराज्यीय गिरोहों पर कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे हैं अमित शाह: सूत्र

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संगठित अपराध को खत्म करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए दिल्ली-एनसीआर और देश भर में सक्रिय अंतरराज्यीय गिरोहों पर कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप कई खूंखार अपराधियों को न्याय के कठघरे में खड़ा किया जा सका है. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शाह देश के अंदर और बाहर सक्रिय आपराधिक नेटवर्क को खत्म करने के लिए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) और ईडी जैसी एजेंसियों को और अधिक शक्तियां देकर मजबूत बनाने की वकालत कर रहे हैं.

सूत्रों ने कहा कि शाह नियमित समीक्षा बैठकें कर रहे हैं और समय-समय पर पुलिस और अन्य एजेंसियों को निर्देश दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसके परिणामस्वरूप हाल के दिनों में कई खूंखार अपराधियों और उनके संगठनों को न्याय के दायरे में लाया गया है. सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्री ने दिल्ली पुलिस की विशेष इकाइयों को खास निर्देश दिया है कि वे देश या विदेश में छिपने की कोशिश कर रहे संगठित अपराधियों और आतंकवादियों का कानूनी तौर पर पीछा करके उन्हें न्याय के दायरे में खड़ा करें.

इन निर्देशों का पालन करते हुए, दिल्ली पुलिस ने आपराधिक-आतंकवादी गठजोड़ से जुड़े 51 अपराधियों को गिरफ्तार किया है और भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं.सूत्रों ने कहा कि इन 51 गिरफ्तारियों ने रिंडा, लांडा और अर्शदीप दल्ला नेटवर्क की कमर तोड़ दी है, जो विदेश में स्थित हैं और पंजाब में सक्रिय हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)