विज्ञापन
Story ProgressBack

संविधान बदलने के आरोप पर अमित शाह का करारा हमला, NDTV INDIA से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा-झूठ बोल रहे हैं राहुल गांधी

संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने के विपक्ष के आरोपों पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि अगर भाजपा को संविधान बदलना होता या आरक्षण खत्म करना होता तो वह पहले ही बदल देती, क्योंकि दो तिहाई बहुमत उसके पास 10 साल से है.

Read Time: 4 mins
संविधान बदलने के आरोप पर अमित शाह का करारा हमला, NDTV INDIA से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा-झूठ बोल रहे हैं राहुल गांधी
नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोला है. उन्होंने कांग्रेस नेता पर झूठ बोलने और देश में भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है.शाह ने एनडीटीवी इंडिया (NDTV India) के सीनियर एडीटर विकास भदौरिया को यह इंटरव्यू दिया. इस दौरान उनसे विपक्ष के उन आरोपों को लेकर सवाल किया गया था, जिसमें संविधान और आरक्षण खत्म करने की बात कही गई है. अमित शाह ने कहा कि अगर बीजेपी को आरक्षण खत्म करना होता या संविधान बदलना होता तो वह पहले ही कर चुकी होती, क्योंकि उसके पास दो तिहाई बहुमत पिछले 10 साल से है. 

अमित शाह ने राहुल गांधी पर क्या आरोप लगाए हैं?

विपक्ष नेता अपने भाषणों में कह रहे हैं कि अगर इस बार बीजेपी सत्ता में आई तो वह संविधान बदल देगी और आरक्षण खत्म कर देगी. विपक्ष के इन आरोपों पर अमित शाह ने कहा,''राहुल गांधी जबसे सार्वजनिक जीवन में आए हैं और कांग्रेस अध्यक्ष बने हैं, तबसे उन्होंने झूठ बोलने, जोर-जोर से बोलने, सार्वजनिक तौर पर बोलने और बार-बार बोलने की रणनीति बनाई है.''

अमित शाह ने कहा,''नरेंद्र मोदी दो बार प्रधानमंत्री बने हैं.दोनों ही बार उनके पास दो तिहाई बहुमत था. ऐसे में अगर भाजपा संविधान बदलना चाहती और आरक्षण खत्म करना चाहती तो उसे कौन रोकता. राहुल बाबा को ये चीजे कम समझ में आती हैं, अगर कोई चिट पर लिख के देता है तो उनको समझ में आती हैं.'' 

भाजपा ने दो तिहाई बहुमत का इस्तेमाल कहां किया?

उन्होंने कहा कि हमने इस बहुमत का इस्तेमाल आरक्षण खत्म करने में नहीं किया बल्कि धारा-370 हटाने में किया, तीन तलाक खत्म करने में किया, मुस्लिम पर्सनल लॉ की जगह यूसीसी (यूनिफार्म सिविल कोड) को इंट्रोड्यूस करने में किया.

भाजपा नेता ने कहा कि कहा कि हमने इस बहुमत का इस्तेमाल दृढ इच्छाशक्ति के साथ राम मंदिर बनाने में किया और सर्जिकल स्ट्राइक और सर्जिकल एयर स्ट्राइक करने में किया. इस बहुमत का इस्तेमाल हमने वैज्ञानिकों को खुली छूट देकर चंद्रयान की लैंडिंग सफल बनाने में किया. इस बहुमत का इस्तेमाल हमने देश के 130 करोड़ लोगों को कोरोना से बचाने में किया. सात करोड़ लोगों के घरों में गैस, पानी और बिजली पहुंचाने में किया है. हमने इस बहुमत का इस्तेमाल गरीबों को हर महीने हर व्यक्ति को पांच किलो राशन देने और पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त करवाने के लिए किया है.''

राहुल गांधी पर लगाया देश को गुमराह करने का आरोप

अमित शाह से जब यह पूछा गया कि क्या संविधान और आरक्षण खत्म करने की बात कहकर देश में भ्रम फैला रहे हैं. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश को यह कहकर गुमराह कर रहे हैं, बीजेपी के पास पहले से ही बहुमत है. संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने के लिए चार सौ के बहुमत की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि यह बात देश की जनता को पता है, लेकिन राहुल गांधी को नहीं है, क्योंकि उनके ट्यूटर उनको यह नहीं बताते हैं.

राहुल गांधी पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी या तो देश में भ्रम फैला रहे हैं या वे खुद भ्रम में हैं. उन्होंने कहा कि दोनों ही स्थितियां खतरनाक हैं.उन्होंने कहा कि भ्रम में रहने वाला नेता देश के लिए ठीक नहीं और भ्रम फैलाना और भी खतरनाक है.ये दोनों स्थितियां ठीक नही हैं. 

ये भी पढ़ें: Super Exclusive: NDTV के सवाल, शाह के जवाब : 'ये पेपर सेट-पेपर सेट क्या करते हो, उनका पेपर ही सेट नहीं है'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाह से सतर्क रहें नागरिक : जम्मू-कश्मीर पुलिस 
संविधान बदलने के आरोप पर अमित शाह का करारा हमला, NDTV INDIA से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा-झूठ बोल रहे हैं राहुल गांधी
हम बुधवार को पटना हाईकोर्ट में एफआईआर दर्ज करने वाले व्यक्ति के खिलाफ जा रहे : पप्पू यादव
Next Article
हम बुधवार को पटना हाईकोर्ट में एफआईआर दर्ज करने वाले व्यक्ति के खिलाफ जा रहे : पप्पू यादव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;