विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस -सपा के बीच इन सीटों पर फंसा पेच, राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव

सूत्रों के मुताबिक- अखिलेश यादव ने कांग्रेस को 17 सीटें देने का फाइनल ऑफर दिया है, लेकिन बिजनौर और मुरादाबाद सीट पर बात फंस रही है. कांग्रेस ये सीट चाहती है.

Read Time: 3 mins

सपा-कांग्रेस गठबंधन के बीच इन सीटों का पेच

यूपी में साफ हो गया है कि राहुल गांधी (Rahul Ghandhi) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra)  में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) शामिल नहीं होंगे. अभी तक सपा और कांग्रेस में सीटों को लेकर बात नहीं बन पाई है. सूत्रों के मुताबिक- अखिलेश यादव ने कांग्रेस को 17 सीटें देने का फाइनल ऑफर दिया है, लेकिन बिजनौर और मुरादाबाद सीट पर बात फंस रही है. कांग्रेस इनमें से एक सीट चाहती है.सपा ने 11 सीटें बढ़ाकर कांग्रेस को 15 सीटें देने का फैसला किया था. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने समाजवादी पार्टी से तीन और सीटें मांगी थीं. अखिलेश यादव ने दो सीटें बढ़ाकर कुल 17 का ऑफर दिया. इसके बाद कांग्रेस मुरादाबाद या फिर बिजनौर सीट लेने पर अड़ी हुई है, जबकि समाजवादी पार्टी ने प्रियंका के कहने पर दानिश अली के लिए अमरोहा और इमरान मसूद के लिए सहारनपुर छोड़ दी है.  अखिलेश यादव ने कहा था कि दोनों पार्टियों के बीच सीटों पर सहमति बनी तभी वे राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे. इधर, राहुल की यात्रा आज रायबरेली से शुरू होगी और लखनऊ पहुंचेगी. इस दौरान राहुल का मोहनलालगंज में स्वागत किया जाएगा और शाम में वो लखनऊ सिटी में रहेंगे.

सब कुछ ठीक, कोई समस्या नहीं- खरगे

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अखिलेश यादव के अल्टीमेटम के बाद कहा था कि सब कुछ ठीक होगा, कोई समस्या नहीं है. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि जब अलग-अलग दलों के बीच में समझौता होता है, हर पार्टी कुछ लेना चाहती है, लेकिन कुछ देना भी पड़ता है तो उसमें थोड़ा समय लग रहा है. अखिलेश जी का बयान कल का सकारात्मक था कि हम चाहते हैं कि इंडिया गठबंधन हो. सीट शेयरिंग फॉर्मुला जल्द तय हो,उस भावना का पार्टी समर्थन देती है.

सपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

तो जहां अखिलेश यादव एक ओर कांग्रेस के जवाब का इंतजार कर रह हैं, वहीं समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. इसमें 11 उम्मीदवार हैं. गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया गया है. पहली सूची में 16 नाम घोषित किए गए थे. सपा 80 में से 65 सीटों पर लड़ने की बात कह चुकी है. पहले आरएलडी को 7 और कांग्रेस को 11 सीटें देने की बात थी. आरएलडी अब एनडीए का रुख कर चुकी है वहीं कांग्रेस 20 सीटों की मांग कर रही है. कांग्रेस कई उन सीटों पर भी लड़ना चाहती है, जिन पर सपा ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM मोदी के सामने स्पीकर के झुकने पर राहुल ने उठाए सवाल, जानिए 2009, 2014 में क्या हुआ था?
कांग्रेस -सपा के बीच इन सीटों पर फंसा पेच, राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव
Delhi Rain News LIVE: Delhi NCR में भारी बारिश, राहत के साथ आफत लाए बदरा, सड़कों पर पानी, कई जगह लाइट गुल
Next Article
Delhi Rain News LIVE: Delhi NCR में भारी बारिश, राहत के साथ आफत लाए बदरा, सड़कों पर पानी, कई जगह लाइट गुल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;