"पूरी NCP शिंदे सरकार के साथ..." : अजित पवार ने पार्टी और सिंबल पर भी ठोका दावा

अजित पवार के साथ मंत्रिमंडल में 8 अन्य मंत्रियों को भी शामिल किया गया है. अजित पवार ने कहा है कि कई और साथियों को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी.

नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार ने एनसीपी में विद्रोह करते हुए कई विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया है. अजित पवार को राज्य सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. मंत्री बनने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में देश आगे जा रहा है. साथ ही उन्होंने एनसीपी के नाम और सिंबल पर भी अपना दावा ठोका है.  अजित पवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विकास को महत्व देना बहुत जरूरी है.  9 साल से पीएम मोदी ने कई काम किए हैं. उसे देखकर मुझे लगा कि मुझे भी विकास की यात्रा में भागीदार होना चाहिए. 

गौरतलब है कि अजित पवार के साथ मंत्रिमंडल में 8 अन्य मंत्रियों को भी शामिल किया गया है. अजित पवार ने कहा है कि कई और साथियों को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी.अजित पवार ने दावा किया कि कुछ विधायक अभी नहीं पहुंचे कई और विधायक हमारे साथ हैं कुछ विधायक अभी विदेश में हैं.

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि कई लोग हमारी आलोचना करेंगे परन्तु हम उसे महत्व नहीं देते. हम महाराष्ट्र की प्रगति के लिए काम करते रहेंगे.  इसीलिए हमने यह निर्णय लिया है. हमारे अधिकांश विधायक हमारे फैसले से संतुष्ट हैं. हमने NCP पार्टी के साथ इस सरकार का समर्थन किया है. हम सभी चुनाव NCP के नाम पर ही लड़ेंगे.

अजित पवार ने कहा कि आज हमने महाराष्ट्र सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है और मंत्री पद की शपथ ली है. विभागों पर बाद में चर्चा होगी. राष्ट्रीय स्तर पर सभी पहलुओं पर विचार करते हुए हमने ये फैसला लिया है.

अजित पवार ने कहा कि यदि हम सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ जा सकते हैं, तो भाजपा के साथ क्यों नहीं जा सकते हैं. हमने राकांपा विधायक दल के रूप में शिंदे सरकार को समर्थन दिया; भविष्य के सभी चुनाव पार्टी चिह्न पर लड़ें जाएंगे. मैंने शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था, आगे पार्टी (राकांपा) के लिए काम करने की इच्छा व्यक्त की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-