विज्ञापन
Story ProgressBack

ऐसे कैसे बनेंगे वर्ल्ड क्लास ! एयर इंडिया की फ्लाइट 20 घंटे लेट, 8 घंटे तक बगैर AC के यात्रियों को विमान में ही रखा बंद

Air India Flight Delayed: जर्नलिस्ट श्वेता पुंज ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "फ्लाइट नंबर एआई 183 8 घंटों से लेट थी और लोगों को प्लेन में बोर्ड करवाने के बाद बिना एयर कंडीशनर के फ्लाइट में बैठाए रखा गया".

Read Time: 3 mins
ऐसे कैसे बनेंगे वर्ल्ड क्लास ! एयर इंडिया की फ्लाइट 20 घंटे लेट, 8 घंटे तक बगैर AC के यात्रियों को विमान में ही रखा बंद
Air India Flight: कई अन्य यात्रियों द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों में बच्चों सहित अन्य लोग फर्श पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं.
नई दिल्ली:

एयर इंडिया की दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट ने यात्रियों को परेशान कर के रख दिया. जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया (Air India Flight) की दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट 30 मई को दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरने वाली थी लेकिन अब यह फ्लाइट 31 मई सुबह 11 बजे उड़ान भरेगी. इस दौरान यात्रियों को 8 घंटे तक बिना एसी के फ्लाइट के अंदर ही इंतजार कराया गया और जब गर्मी की वजह से कुछ लोग बेहोश हो गए तो उन्हें प्लेन से उतार दिया गया. हालांकि, अभी तक फ्लाइट के देरी से चलने के कारणों को एयर इंडिया द्वारा स्पष्ट नहीं किया गया है. 

गुरुवार को जर्नलिस्ट श्वेता पुंज ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "फ्लाइट नंबर एआई 183 8 घंटों से लेट थी और लोगों को प्लेन में बोर्ड करवाने के बाद बिना एयर कंडीशनर के फ्लाइट में बैठाए रखा गया. हालांकि, कुछ लोगों के बेहोश हो जाने के बाद सभी यात्रियों को फ्लाइट से उतार दिया गया". 

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए पुंज ने अपनी पोस्ट में लिखा, "अगर निजीकरण की कोई कहानी विफल हुई है तो वह एयर इंडिया है. डीजीसीए [विमानन नियामक] एआई 183 की उड़ान आठ घंटे से अधिक लेट रही, यात्रियों को बिना एयर-कंडीशनिंग के विमान में चढ़ने के लिए मजबूर किया गया और फिर उड़ान में कुछ लोगों के बेहोश हो जाने के बाद उन्हें विमान से उतार दिया गया. यह अमानवीय है."

एयर इंडिया एक्स हैंडल ने उन्हें जवाब दिया: "श्वेता पुंज, हमें व्यवधानों को देखकर वास्तव में खेद है. कृपया आश्वस्त रहें कि हमारी टीम देरी को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है और हम आपके निरंतर समर्थन की सराहना करते हैं. हम यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अपनी टीम को भी सतर्क कर रहे हैं."

एक अन्य यात्री अभिषेक शर्मा ने एयरलाइन से त्वरित कार्रवाई करने की अपील की तथा ध्यान दिलाया कि उसके माता-पिता और "बोर्डिंग क्षेत्र में फंसे अन्य कई माता-पिता को घर जाने दिया जाए".

कई अन्य यात्रियों द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों में बच्चों सहित कई लोग फर्श पर बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं, और कुछ ने अपने जूते उतार दिए हैं. वे थके हुए दिखाई दे रहे हैं.

जनवरी में, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने दिल्ली हवाई अड्डे पर कोहरे के कारण भारी भीड़ देखी जाने के बाद अव्यवस्थित स्थितियों से निपटने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे. DGCA ने "बोर्डिंग से इनकार, उड़ानों के रद्द होने और उड़ानों में देरी के कारण एयरलाइनों द्वारा यात्रियों को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं" के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) में कहा कि एयरलाइंस उन उड़ानों को रद्द कर सकती हैं जिनमें देरी होने की संभावना है या "परिणामस्वरूप देरी" तीन घंटे से अधिक है. DGCA ने कहा था कि सभी एयरलाइनों को तुरंत SOP का पालन करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : 

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान के इंजन में लगी आग, बेंगलुरु हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंडिंग

विमान में सवार थे 137 यात्री... अचानक आ गई तकनीकी खराबी, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सोनू निगम ने धोए आशा भोसले के पैर, वीडियो देख लोगों ने कहा- दिल जीत लिया!
ऐसे कैसे बनेंगे वर्ल्ड क्लास ! एयर इंडिया की फ्लाइट 20 घंटे लेट, 8 घंटे तक बगैर AC के यात्रियों को विमान में ही रखा बंद
VIDEO: शपथ लेने के लिए फैजाबाद सांसद के आते ही बदला सदन का माहौल, विपक्ष ने लगाए 'जय श्रीराम' के नारे
Next Article
VIDEO: शपथ लेने के लिए फैजाबाद सांसद के आते ही बदला सदन का माहौल, विपक्ष ने लगाए 'जय श्रीराम' के नारे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;