आदित्य ठाकरे ने CM शिंदे को दी चुनावी मैदान में उतरने की चुनौती, बीजेपी ने किया पलटवार

बीते वर्ष एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के 35 से अधिक विधायकों के साथ शिवसेना से बगावत कर दी थी और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी. नई सरकार में उन्होंने मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली.

आदित्य ठाकरे ने CM शिंदे को दी चुनावी मैदान में उतरने की चुनौती, बीजेपी ने किया पलटवार

(फाइल फोटो)

मुंबई:

सत्ता पलट के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को लेकर शिवसेना और बीजेपी में वाक युद्ध शुरू हो गया है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को चुनौती दी है कि अगर उन्हें खुद की लोकप्रियता पर विश्वास है तो वो ठाणे से अपनी विधायकी से इस्तीफा देकर वर्ली से उनके खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं. 

उन्होंने समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा, " मैंने असंवैधानिक मुख्यमंत्री (एकनाथ शिंदे) को मेरे खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने की चुनौती दी है. मैं अपनी सीट से इस्तीफा दे दूंगा और वो अपनी सीट से इस्तीफा दें. फिर वे मेरे खिलाफ वर्ली से चुनाव लड़ें."

इधर, आदित्य ठाकरे जवाब में बीजेपी के मोहित कंबोज ने बयान जारी कर कहा है कि अगर आदित्य ठाकरे को अपने ऊपर इतना ही भरोसा है तो वर्ली विधानसभा से इस्तीफा देकर ठाणे में जाकर एकनाथ शिंदे के सामने चुनाव लड़ कर दिखाएं. 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, " आदित्य ठाकरे सीएम को विधायक पद से इस्तीफा देने और वर्ली से चुनाव लड़ने की चुनौती दे रहे हैं. लेकिन वर्ली ही क्यों? अगर आदित्य ठाकरे में इतना ही आत्मविश्वास है तो उन्हें ठाणे से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहिए."

गौरतलब है कि बीते वर्ष एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के 35 से अधिक विधायकों के साथ शिवसेना से बगावत कर दी थी और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी. नई सरकार में उन्होंने मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री बनाया गया.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- मोतिहारी पुलिस की मदद से NIA ने बिहार से 3 PFI संदिग्धों को हिरासत में लिया
-- " CJI के चेंबर में वो 40 मिनट, उस जान के लिए जो अभी धरती पर आई नहीं है"