गौतम अदाणी ने ब्रिटिश उच्चायुक्त से की मुलाकात, भारत-ब्रिटेन रिश्ते और साइबर सिक्योरिटी पर हुई चर्चा

ब्रिटेन ने 11 अप्रैल को लिंडी कैमरून को भारत में अपना नया उच्चायुक्त नियुक्त किया. उन्होंने एलेक्स एलिस की जगह ली है.

गौतम अदाणी ने ब्रिटिश उच्चायुक्त से की मुलाकात, भारत-ब्रिटेन रिश्ते और साइबर सिक्योरिटी पर हुई चर्चा

नई दिल्ली:

अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त लिंडी कैमरून (Lindy Cameron) ने गुरुवार को मुलाकात की है. इस दौरान अदाणी और कैमरून के बीच इराक-अफगानिस्तान समेत तमाम मुद्दों पर बात हुई. अदाणी ने अपने X हैंडल से एक फोटो शेयर करके लिंडी कैमरून से मीटिंग की जानकारी दी है.

अदाणी ने X पर पोस्ट किया, "भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त लिंडी कैमरून से मुलाकात हुई. इस दौरान इराक-अफगानिस्तान समेत दुनियाभर में उनके कार्यकाल, साइबर सिक्योरिटी, न्यूक्लियर पावर का भविष्य समेत कई मुद्दों पर कैमरून की राय जानना दिलचस्प रहा. हम भारत-ब्रिटेन के रिश्ते को आगे बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं."

ब्रिटेन ने 11 अप्रैल को लिंडी कैमरून को भारत में अपना नया उच्चायुक्त नियुक्त किया. उन्होंने एलेक्स एलिस की जगह ली है. लिंडी कैमरून और गौतम अदाणी की ये मीटिंग भारत-यूके के बीच विभिन्न क्षेत्रों में संबंधों को मजबूत करने और आपसी सहयोग को बढ़ावा देने के लिए चल रहे प्रयासों को रेखांकित करती है.

बता दें कि लिंडी कैमरून 2020 से ब्रिटेन के नेशनल साइबर सिक्योरिटी सेंटर की CEO के रूप में कार्यरत हैं. वह ब्रिटेन के नॉर्थ आयरलैंड ऑफिस के डायरेक्टर जनरल के रूप में भी काम कर चुकी हैं. लिंडी अफ्रीका, एशिया और मिडिल ईस्ट में इंटरनेशनल डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के प्रोग्राम की डायरेक्टर जनरल की जिम्मेदारी भी निभा चुकी हैं. उन्हें इंटरनेशनल डेवलपमेंट में उनकी सेवाओं के लिए 'ऑर्डर ऑफ द बाथ' से सम्मानित किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैमरून देश में ब्रिटेन की पहली महिला राजनियक हैं. पिछले महीने X पर एक पोस्ट में लिंडी ने कहा था कि उन्हें भारत में अगला ब्रिटिश उच्चायुक्त नियुक्त होने पर बेहद गर्व है. उन्‍होंने पोस्ट किया था, "इतनी महान विरासत छोड़ने के लिए एलेक्स एलिस को बहुत-बहुत धन्यवाद. अद्भुत यूके इन इंडिया टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं. इसकी शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकती!"