300 CCTV कैमरों की फुटेज खंगालकर मेट्रो कार्ड की मदद से पुलिस के हत्थे चढ़े बिल्डर की हत्या के आरोपी

पुलिस ने 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की जांच की और मेट्रो कार्ड की डिटेल्स लेकर मेट्रो स्टाफ और मेट्रो पुलिस को अलर्ट किया. जैसे ही आरोपी ने मंगलवार को राजीव चौक स्टेशन पर मेट्रो कार्ड का प्रयोग किया, दिल्ली पुलिस को अलर्ट मिला गया.

300 CCTV कैमरों की फुटेज खंगालकर मेट्रो कार्ड की मदद से पुलिस के हत्थे चढ़े बिल्डर की हत्या के आरोपी

पुलिस के अनुसार आरोपी रामकिशोर अग्रवाल के यहां डेढ़ साल पहले साफ सफाई का काम करता था.

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली के पास सिविल लाइंस इलाके में रहने वाले 77 वर्षीय रामकिशोर अग्रवाल नामक बिल्डर की हाल ही में हत्या की गई थी. रामकिशोर अग्रवाल की हत्या उनके घर में घुसकर की गई थी. वहीं अब दिल्ली पुलिस ने इस हत्या में शामिल आरोपियों को पकड़ लिया है. दिल्ली पुलिस ने मेट्रो कार्ड की मदद से आरोपियों को पकड़ा है. जानकारी के अनुसार आरोपी ने जैसे ही अपने मेट्रो कार्ड का प्रयोग किया, पुलिस को उसकी लोकेशन का पता चल गया और तुंरत उसे पकड़ लिया गया है.

पुलिस के अनुसार हमने 2 नाबालिग पकड़े हैं. सिविल लाइन्स में बिल्डर 77 साल के रामकिशोर अग्रवाल की हत्या का मामला सुलझा गया. इन्हें मेट्रो कार्ड से पकड़ा गया है. राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो कार्ड प्रयोग करते ही दिल्ली पुलिस को अलर्ट आया. जिसके बाद आरोपी को पकड़ लिया गया. इनमें से एक नाबालिग रामकिशोर अग्रवाल के यहां डेढ़ साल पहले साफ सफाई का काम करता था. इसके पिता उनके यहां गाड़ी चलाते थे. इसलिए उन्हें इस कोठी के बारे में सब कुछ पता था. पुलिस के अनुसार लूट का सामान रखने के लिए इन्होंने 1700 रुपये का झोला लिया था. लूट के 11 लाख रुपये और कुछ विदेशी मुद्रा बरामद हुई है. लूट के पैसे से इन्होंने एक स्मार्ट फोन लिया. अपने रूम का रेंट दिया और एक आरोपी ने सीपी में टैटू बनवाया. वहीं बाइक चोरी करने का तरीका इन्होंने यूट्यूब पर सीखा था.

दरअसल राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो कार्ड प्रयोग करते ही दिल्ली पुलिस को अलर्ट आया गया और पुलिस ने वहीं से आरोपी को पकड़ लिया. इस मामले की जांच करते हुए पुलिस को पता चला था कि वारदात से एक दिन पहले यानी बीते शनिवार को आरोपी रात करीब 10 बजे रामकिशोर अग्रवाल के घर के बाहर अपनी चोरी की बाइक खड़ी कर गए थे. इसके बाद वो पैदल सिविल लाइन्स मेट्रो स्टेशन गए और वहां से मेट्रो पकड़ी.

ये भी पढ़ें- Weather Updates: भीषण गर्मी से अगले 5 दिन तक राहत के आसार, इन राज्यों में तेज़ हवाएं, बारिश देगी ठंडक

फिर ग्रीन पार्क मेट्रो स्टेशन होते नई दिल्ली स्टेशन पहुंचे. वहां से समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन गए और फिर वजीराबाद में अपने घर जाने के लिए ऑटो लिया. अगले दिन सुबह ऑटो लेकर ये सिविल लाइन्स पहुंचे और वारदात की. क्योंकि सुबह तड़के मेट्रो बन्द थी. इसलिए ये बाइक से फरार हो गए. इस दौरान उन्होंने हर जगह मास्क पहना हुआ था. जिसके कारण इनकी पहचान नहीं हो पा रही थी.

पुलिस ने 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की जांच की और मेट्रो कार्ड की डिटेल्स लेकर मेट्रो स्टाफ और मेट्रो पुलिस को अलर्ट किया. जैसे ही आरोपी ने मंगलवार को राजीव चौक स्टेशन पर मेट्रो कार्ड का प्रयोग किया. दिल्ली पुलिस को अलर्ट मिल गया. मेट्रो पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने आरोपी को पकड़ लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मध्य प्रदेश में गोहत्या के शक में दो युवकों की हत्या, हिन्दू संगठनों पर लगा आरोप