विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 15, 2023

पुणे से मुंबई जा रही बस खाई में गिरने से 13 लोगों की मौत, सीएम शिंदे ने अस्पताल पहुंच घायलों से की मुलाकात

पुणे पुराने मार्ग पर जो बस खाई में गिरी, उसमें 41 यात्रियों के सवार होने की सूचना है. सभी घायलों को खोपोली ग्रामीण अस्पताल और एमजीएम अस्पताल कामोठे भेजा गया है.

Read Time: 5 mins

रायगढ़ के खोपोली इलाके में हुआ हादसा

पुणे:

महाराष्ट्र के पुणे से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. यहां पुणे पुराने मार्ग पर एक यात्री बस खाई में गिर गई. ये दर्दनाक हादसा खोपोली पुलिस थाना के तहत शिंगरोबा मंदिर के पीछे घाट पर हुआ. रायगढ़ के खोपोली इलाके में बस के खाई में गिर जाने से 13 लोगों की मौत हो गई. वहीं 29 अन्य लोग घायल हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक संगीत मंडली के सदस्यों को ले जा रही निजी बस पुणे से मुंबई जा रही थी, तभी तड़के करीब 4:50 बजे राजमार्ग पर शिंग्रोबा मंदिर के पास खाई में गिर गई. बस में 41 यात्री सवार थे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी हादसे पर दुख जताया है. राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, ‘‘महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक बस दुर्घटना में लोगों की मौत होना बेहद दुखद है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं.''

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक ट्वीट में मोदी के हवाले से कहा, ‘‘महाराष्ट्र के रायगढ़ में हुए हादसे से आहत हूं. मेरी संवेदनाएं अपने प्रियजनों को खोने वालों के साथ हैं. मैं घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की आशा करता हूं.  राज्य सरकार प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता मुहैया करा रही है.''

पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में मोदी के हवाले से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रत्येक मृतक के परिजनों को दी जाएगी और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.''

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. 

सभी घायलों को खोपोली ग्रामीण अस्पताल और एमजीएम अस्पताल कामोठे भेजा गया है. घायलों से मिलने के लिए महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे भी एमजीएम अस्पताल पहुंचे. एकनाथ शिंदे ने रायगढ़ के खोपोली इलाके में स्थिति का जायजा लिया. एक निजी बस में मुंबई के गोरेगांव  से बाजी प्रभु वादक ग्रुप (सिंबल टीम) पुणे में कार्यक्रम खत्म कर गोरेगांव जा रहे थे. रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सोमनाथ घार्गे ने कहा कि घायल और मरने वालों में मुंबई के सायन और गोरेगांव और पड़ोसी पालघर जिले के विरार के रहने वाले थे. उन्होंने बताया कि घायलों को खोपोली ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

oloo8tco

एडिशनल एसपी अतुल ने कहा कि मृतक और घायलों की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच है. खोपोली शहर मुंबई से लगभग 70 किमी दूर स्थित है. महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने पुराने मुंबई-पुणे राजमार्ग पर एक निजी बस के खाई में गिरने से हुए भीषण हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. मृतकों और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है.

इसी के साथ अजीत पवार ने अपने ट्वीट में लिखा, "पुराने पुणे-मुंबई राजमार्ग पर बोरघाट में एक निजी बस के खाई में गिर जाने से यात्रियों की मौत की घटना दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक है"  हम प्रार्थना करते हैं कि घटना में घायल हुए लोगों को शीघ्र उपचार मिले और वे शीघ्र स्वस्थ हों. मृतकों को भावभीनी श्रद्धांजलि!हम उनके परिवारों के दुःख में सहभागी हैं. 

ये भी पढ़ें : Amarnath Yatra: एक जुलाई से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलेगी यात्रा, 17 अप्रैल से पंजीकरण

ये भी पढ़ें  :CM नीतीश का ऐलान, बिहार में इस साल के अंत तक 2 लाख नियमित शिक्षकों की होगी नियुक्ति

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पठानकोट में आर्मी यूनिफॉर्म में घूमते दिखे तीन संदिग्ध, जांच में जुटी पुलिस
पुणे से मुंबई जा रही बस खाई में गिरने से 13 लोगों की मौत, सीएम शिंदे ने अस्पताल पहुंच घायलों से की मुलाकात
30 जून को कतर के दौरे पर जाएंगे विदेश मंत्री, व्यापार, निवेश, ऊर्जा और सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर होगी बात
Next Article
30 जून को कतर के दौरे पर जाएंगे विदेश मंत्री, व्यापार, निवेश, ऊर्जा और सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर होगी बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;