28 करोड़ की कोकीन निगलकर युंगाडा से दिल्ली पहुंची 2 महिलाएं, दोनों के पेट में थे 161 कैप्सूल, X-ray से हुआ खुलासा

 दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) पर युगांडा (Yungada) से आई 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. दोनों महिलाएं कोकीन (cocaine) के 161 कैप्सूल निगल कर आई थीं.

28 करोड़ की कोकीन निगलकर युंगाडा से दिल्ली पहुंची 2 महिलाएं, दोनों के पेट में थे 161 कैप्सूल, X-ray से हुआ खुलासा

डॉक्टरों की निगरानी में जब ये कैप्सूल निकाले गए तो इनमें कोकीन निकली.

नई दिल्ली :

 दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) पर युगांडा (Yungada) से आई 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. दोनों महिलाएं कोकीन (cocaine) के 161 कैप्सूल निगल कर आई थीं. आरएमएल अस्पताल में उनके पेट से सभी कैप्सूल निकाले गए. इनकी कीमत 28 करोड़ है और इनका वजन लगभग 2 किलोग्राम था.

कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 22 मई को युगांडा की एक महिला दिल्ली एयरपोर्ट उतरी. संदिग्ध हालात में जब उसे पकड़ा गया तो पता चला कि उसने अपने शरीर के अंदर कोई नशीली पदार्थ छुपाया हुआ है. जब महिला को आरएमएल अस्पताल ले जाया गया और उसका एक्स-रे हुआ तो पता चला कि उसके पेट में 80 कैप्सूल हैं. डॉक्टरों की निगरानी में जब ये कैप्सूल निकाले गए तो इनमें कोकीन निकली. जिसका कुल वजन 957 ग्राम निकला और इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 14.35 करोड़ रुपये है.

इसी तरह 26 मई को युगांडा से ही एक और महिला जब दिल्ली एयरपोर्ट पर ग्रीन चैनल क्रॉस कर रही थी तो शक के आधार पर उसे पकड़ा गया. महिला ने खुद ही बताया की उसके पेट में कोकीन के 81 कैप्सूल छिपाए हुए हैं. इस महिला को भी आरएमएल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसके पेट से 81 कैप्सूल निकले, जिनका वजन 891 ग्राम था, अंतरराष्ट्रीय बाजार में इन कोकीन की कीमत करीब 13.6 करोड़ रुपये हैं.

वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एक अन्य कार्रवाई में 76 लाख से ज्यादा का सोना बरामद किया गया है. इस मामले में रियाद से आया एक भारतीय नागरिक और एयरपोर्ट हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के 2 कर्मचारी गिरफ्तार किए गए हैं. इनके पास सोने के 14 गोल्ड बिस्किट बरामद किए गए हैं. इनका वजह 1632 ग्राम बताया जा रहा है, जिसकी कीमत 76 लाख से ज्यादा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com