मुंबई में कोरोना के 1,765 रिकॉर्ड नए मामले, एक दिन में 42% का इजाफा, संक्रमण दर पहुंची 9.19 फीसदी

मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के 1765 नए मामले दर्ज किए गए हैं. एक दिन में नए मामलों में 42फीसदी का इजाफा देखने को मिला है. ये मामले 25 जनवरी के बाद से सबसे ज्यादा हैं.

मुंबई में कोरोना के 1,765 रिकॉर्ड नए मामले, एक दिन में 42% का इजाफा, संक्रमण दर पहुंची 9.19 फीसदी

मुंबई:

मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के 1765 नए मामले दर्ज किए गए हैं. एक दिन में नए मामलों में 42 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है. ये मामले 25 जनवरी के बाद से सबसे ज्यादा हैं. वहीं, संक्रमण दर बढ़कर 9.19 फीसदी हो गई है. मुंबई में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,242 नए मामले सामने आए थे. वहीं सोमवार को, मुबई में कोविड-19 के 676 मामले दर्ज किए गए थे. मुंबई में जून के महीने में कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है.

पिछले हफ्ते, मुंबई के स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा गया था कि वे तुरंत “युद्धस्तर पर” कोविड टेस्ट को बढाए. बृहन्मुंबई नगर निगम ने कहा था, "मुंबई में दैनिक नए मामलों में जबरदस्त वृद्धि हुई है.गौरतलब है कि देशभर में आज कोरोना के नए मामलों में भारी उछाल आया है. जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में  5,233 नए केस दर्ज किए गए. बीते दिन 3,714 मामले सामने आए थे. इस लिहाज से देखा जाए तो आज कोरोना के नए मामलों में लगभग 41% का उछाल आया है. वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से 7 लोगों की मौत हुई.

इधर विमानन नियामक डीजीसीए ने बुधवार को कहा कि एयरलाइन कंपनियों को ऐसे किसी यात्री को प्रस्थान से पहले विमान से नीचे उतार देना चाहिए, जो चेतावनी के बाद भी विमान के अंदर मास्क पहनने से इनकार करता है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एक परिपत्र में कहा कि इसके अलावा, हवाईअड्डा संचालकों को स्थानीय पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों की मदद लेनी चाहिए और फेस मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना लगाना चाहिए.

परिपत्र तीन जून के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद आया है जिसमें कहा गया था कि ‘‘डीजीसीए को ऐसे यात्रियों और अन्य लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए हवाईअड्डों और विमान में तैनात सभी कर्मचारियों के लिए अलग-अलग बाध्यकारी निर्देश जारी करना चाहिए जो मास्क लगाने और स्वच्छता मानदंडों का उल्लंघन करते हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-