विज्ञापन
This Article is From Aug 11, 2019

Zomato से जुड़ा एक और विवाद, अब कंपनी के कर्मचारियों ने ही लगाया आरोप- बोले 'जबरन बीफ और पोर्क...'

जोमैटो (Zomato) का मुद्दा एक बार फिर गर्माया हुआ है. इस बार कंपनी के कर्मचारी ही उसके खिलाफ हो गए हैं. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार कोलकाता में जोमैटो के डिलिवरी एग्जीक्यूटिव एक हफ्ते की हड़ताल पर चले गए हैं.

Zomato से जुड़ा एक और विवाद, अब कंपनी के कर्मचारियों ने ही लगाया आरोप- बोले 'जबरन बीफ और पोर्क...'
हावड़ा में Zomato के कर्मचारियों ने ही कंपनी के विरोध में किया प्रदर्शन.
नई दिल्ली:

हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर जोमैटो (Zomato) का मुद्दा काफी गर्माया हुआ था. दरअसल, जबलपुर के एक कस्टमर ने जोमैटो (Zomato) पर ऑर्डर किए गए खाने को सिर्फ इसलिए कैंसिल कर दिया था, क्योंकि डिलिवरी बॉय गैर हिन्दू था. अब एक बार फिर जोमैटो (Zomato) का मुद्दा गर्माया गया है. इस बार कंपनी के डिलिवरी बॉय ही उसके खिलाफ हो गए हैं. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार कोलकाता में जोमैटो के डिलिवरी एग्जीक्यूटिव एक हफ्ते से हड़ताल पर हैं. हावड़ा में जोमैटो (Zomato) के फूड डिलिवरी करने वाले सदस्यों ने बीफ और पोर्क की डिलिवरी के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. उनका कहना है कि कंपनी हमारी मांगों के बारे में नहीं सुन रही है और हमें बीफ और पोर्क की डिलिवरी के लिए मजबूर कर रही है. हम अब एक हफ्ते से हड़ताल पर हैं.

इस पर पश्चिम बंगाल के मंत्री राजिब बनर्जी (Rajib Banerjee) ने कहा कि कंपनी को किसी भी व्यक्ति को अपने धर्म के खिलाफ जाने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए. यह गलत है. अब जब मुझे इस संबंध में जानकारी मिली है, तो मैं इस मामले को देखूंगा. 

बता दें कि इससे पहले जोमैटो (Zomato) के एक कस्टमर ने खाना इसलिए कैंसिल कर दिया था, क्योंकि डिलिवरी बॉय मुस्लिम था. उसने किसी हिंदू डिलिवरी बॉय को भेजने को कहा और बाद में उसने ऑर्डर कैंसिल कर दिया. जिसके बाद जोमैटो ने ऐसा रिप्लाई दिया था, जिसको सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब पसंद किया था. जबलपुर के अमित शुक्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा था- 'मैंने जोमैटो का ऑर्डर कैंसिल कर दिया है. उन्होंने मेरा खाना मुस्लिम राइडर को दिया साथ ही कहा कि वो राइडर चेंज नहीं कर सकते और पैसा रिफंड भी नहीं करेंगे.'

मुस्लिम होने पर कस्टमर ने खाना लेने से किया मना तो Zomato डिलिवरी ब्वॉय ने कहा- दुखी हूं, पर क्या कर सकते हैं

इसके बाद जिसके बाद जोमैटो के फाउंडर दीपिंदर गोयल ने ट्वीट करते हुए लिखा था- 'हमें भारत के विचार पर गर्व है और हमारे सम्मानित ग्राहकों और भागीदारों की विविधता. हमें अपने मूल्यों के रास्ते में आने वाले किसी भी व्यवसाय को खोने का अफसोस नहीं है.' इस ट्वीट के बाद लोग ट्विटर यूजर्स जोमेटो की खूब तारीफ कर रहे हैं. इसे लेकर पुलिस ने खाना ऑर्डर करने वाले जबलपुर निवासी को उसके ट्वीट पर चेतावनी भी दी थी.  

फूड डिलीवरी ब्‍वॉय की हालत के लिए एक्‍टर माधवन को ठहराया जिम्‍मेदार, Maddy ने दिया मुंहतोड़ जवाब

VIDEO: धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों पर क्यों न हो कार्रवाई?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
चिराग पासवान फिर बने लोजपा (आर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष, झारखंड में क्या करने जा रहे नया प्रयोग?
Zomato से जुड़ा एक और विवाद, अब कंपनी के कर्मचारियों ने ही लगाया आरोप- बोले 'जबरन बीफ और पोर्क...'
"जवान सीमा छोड़कर अगर..." : TMC नेता ने पुलवामे हमले का जिक्र करते हुए हड़ताल कर रहे डॉक्टरों से पूछा
Next Article
"जवान सीमा छोड़कर अगर..." : TMC नेता ने पुलवामे हमले का जिक्र करते हुए हड़ताल कर रहे डॉक्टरों से पूछा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;