योगी आदित्यनाथ ने वीडियो में कथित तौर पर अभद्र भाषा का किया इस्तेमाल,उनकी टीम ने बताया फेक वीडियो

सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत तमाम लोगों ने ट्विटर के जरिये यूपी के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा.ANI ने Yogi Adityanath का एक नया 5 मिनट का वीडियो जारी किया है

योगी आदित्यनाथ ने वीडियो में कथित तौर पर अभद्र भाषा का किया इस्तेमाल,उनकी टीम ने बताया फेक वीडियो

ANI ने Yogi Adityanath का एक नया 5 मिनट का वीडियो जारी किया है

लखनऊ:

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कथित तौर पर एक न्यूज एजेंसी के कैमरापर्सन के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते देखे गए हैं. हालांकि योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार ने एक फैक्ट चेक वीडियो (Fact Check Video) को रीट्वीट किया है, जिसमें दावा किया है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कथित तौर पर एक न्यूज एजेंसी के कैमरापर्सन के खिलाफ एक आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल करने वाले वीडियो को एडिट किया गया है और फर्जी ऑडियो आखिरी कुछ सेकेंडों के साथ जोड़ दिया गया है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav) समेत कई विपक्षी हस्तियों ने इस कथित वीडियो को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है. अखिलेश ने लिखा, मान्यवर ने पत्रकारों के लिए जिस मीठे शब्द का इस्तेमाल किया, कृपया उसे सुनें. लेकिन हेडफोन का इस्तेमाल करें और बच्चों से दूर रहकर ऐसा करें. हालांकि उन्होंने वीडियो शेयर नहीं किया.

वीडियो ट्विटर के अन्य तमाम यूजर्स द्वारा भी शेयर किया गया, जिसमें योगी आदित्यनाथ कथित तौर पर ANI के कैमरापर्सन के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री सोमवार को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक लेने के बाद बोल रहे थे. जब इस वीडियो को बार-बार ऑनलाइन देखा जाने लगा तो मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने एक वेबसाइट ब्रेकिंग ट्यूब द्वारा पेश फैक्ट चेक रिपोर्ट को रीट्ववीट किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसमें दावा किया गया है कि क्लिप में आखिरी तीन सेकेंड की आवाज के साथ छेड़छाड़ की गई है. हालांकि फैक्ट चेक रिपोर्ट पर कोई ब्योरा नहीं है, जिसमें यह भी कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने फेक वीडियो प्रसारित करने वाले के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश भी दिया है.