उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी को कहा लौह पुरुष 

मुख्यमंत्री योगी ने मेहसाणा जिले के विसनगर में महंतों को संबोधित करते हुए मोदी के नेतृत्व की तुलना महात्मा गांधी और पटेल से की.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी को कहा लौह पुरुष 

योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश में विकास की गति को तेज करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लौह पुरुष कहा है. गौरतलब है कि आजादी के बाद देश के एकीकरण के प्रति कटिबद्धता के लिए पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को लौह पुरूष के नाम से जाता था. मुख्यमंत्री योगी ने मेहसाणा जिले के विसनगर में महंतों को संबोधित करते हुए मोदी के नेतृत्व की तुलना महात्मा गांधी और पटेल से की.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के मंत्री का बड़ा आरोप, 'योगी सरकार में खुद को उपेक्षित महसूस करता हूं'

उन्होंने कहा कि आजादी के ठीक बाद जब लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल सौराष्ट्र गए तो उन्होंने सोमनाथ मंदिर को बनाने का संकल्प लिया. देश के अन्य भागों में भी यह संकल्प हो सकता था लेकिन गुजरात की मिट्टी का असर था . यह पवित्र जमीन है जिसने मुश्किल घड़ी में महात्मा गांधी और लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जैसे नेता देश को दिया.

VIDEO: महिला ने की आत्मदाह की कोशिश.


योगी ने कहा  कि आज लौह पुरुष नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश उसी तरह दुनिया के शीर्ष पर पहुंचने के लिए आगे बढ़ रहा है. इसके बारे में पहले कभी हमने सपना नहीं देखा था. (इनपुट भाषा से) 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com