यह ख़बर 28 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

येदियुरप्पा ने दिया दिसंबर के अंत तक नया दल बनाने का संकेत

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी के आलाकमान पर वादे से मुकरने का आरोप लगाते हुए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने संकेत दिया कि इस साल के अंत तक वह अपनी नई पार्टी बना सकते हैं।
बेंगलुरु:

भारतीय जनता पार्टी के आलाकमान पर वादे से मुकरने का आरोप लगाते हुए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने संकेत दिया कि इस साल के अंत तक वह अपनी नई पार्टी बना सकते हैं।

येदियुरप्पा ने एनडीटीवी से कहा, ‘मैं पिछले दो माह से राज्य में घूम रहा हूं। मैं अगले महीने तीसरा चरण शुरू कर रहा हूं। मैं लोगों और कार्यकर्ताओं की राय लेना चाहता हूं। दिसंबर के बाद मैं अपना निर्णय लूंगा।’ वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि पार्टी नेतृत्व पर हमला और कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी की सराहना से संबंधित उनकी टिप्पणी के आलोक में क्या उन्होंने भाजपा से अलग होकर नई पार्टी बनाने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि पिछले छह माह में पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी समेत पार्टी नेतृत्व ने उन्हें मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष समेत कई वादे कर उन्हें धोखा दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

येदियुरप्पा ने कहा, ‘लेकिन गडकरी ने कोई निर्णय नहीं लिया। उन्होंने मुझसे कहा कि यदि अदालत कोई राहत देती है तो मुझे मुख्यमंत्री बना दिया जाएगा। मुझे अदालत से राहत मिल गई लेकिन राष्ट्रीय नेताओं ने मुझे धोखा दिया।’