विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping)  दो दिनों के भारत दौरे पर चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे. शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की तमिलनाडु (Tamilnadu) के महाबलिपुरम में मुलाक़ात होगी. इससे पहले वह चेन्नई एयरपोर्ट पर करीब 2 बजे लैंड हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाबलीपुरम में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग का तमिल लिबास में स्वागत किया. इस दौरान वह वेष्टि (सफेद धोती), आधे बाजू वाले सफेद शर्ट और कंधे पर अंगवस्त्रम के साथ दिखे. दोनों नेता भारत-चीन के बीच दूसरे अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए यहां आए हुए हैं. बीजिंग से यहां कुछ देर पहले आए शी भी कैजुएल वेशभूषा में सफेद शर्ट और काले ट्राउजर में नजर आए. दोनों नेता महाबलीपुरम में पहले मनोरम दृश्यों को देखेंगे उसके बाद दोनों रात्रि भोजन के लिए जाएंगे. दोनों नेता अर्जुन की तपस्या स्थल, पंच रथ और शोर मंदिर का दर्शन करेंगे और उसके बाद कलाक्षेत्र फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे. 

चीन के राष्ट्रपति Xi Jinping का भारत दौरा Updates

तमिलनाडु : महाबलीपुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग का स्‍वागत.

तमिलनाडु : महाबलीपुरम जाते चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग.

तमिलनाडु : महाबलीपुरम जाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. वहां वो चीनी राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग के साथ दूसरी अनौपचारिक वार्ता करेंगे.

तमिलनाडु : चीनी राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग चेन्‍नई से महाबलीपुरम के लिए रवाना हुए. वहां वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी अनौपचारिक वार्ता करेंगे.

चेन्नई के एयरपोर्ट पर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग का भव्य स्वागत हुआ.

तमिलनाडु: चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग चेन्नई पहुंचे, राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने उनकी अगवानी की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी के बीच दूसरी अनौपचारिक शिखर बैठक आज महाबलीपुरम में शुरू होगी.
दो दिन के भारत दौरे पर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग चेन्नई पहुंचे, हुआ भव्य स्वागत, अब जाएंगे महाबलीपुरम

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ अनौपचारिक बैठक के लिए PM नरेंद्र मोदी चेन्नई पहुंचे 

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ अनौपचारिक बैठक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई पहुंच गए हैं. एय़रपोर्ट पर तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित तथा मुख्यमंत्री एदापद्दी के. पलानीस्वामी ने उनकी अगवानी की. प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर के ज़रिये ममल्लापुरम (महाबलिपुरम) जाएंगे.
तमिलनाडु: ममल्लापुरम में सजावट के साथ ही सुरक्षा भी बढ़ाई गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी अनौपचारिक बैठक करने के लिए आज आने वाले चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के स्वागत के लिए शहर पूरी तरह तैयार है. 
तमिलनाडु: बागवानी विभाग ने ममल्लापुरम में 'पंच रथ' के पास एक विशाल गेट सजाया है,  यहां आज पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग  पहुंचेंगे. इस सजावट में राज्य के विभिन्न हिस्सों से लाई गई सब्जियों और फलों की 18 किस्मों का प्रयोग हुआ है. 

तमिलनाडु के ममल्लापुरम  में आज पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की मुलाकात होगी. यह दोनों नेताओं के बीच दूसरी अनौपचारिक मुलाकात है. 

सूत्र: नौसेना और भारतीय तटरक्षक बल ने तमिलनाडु के ममल्लापुरम में पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच बैठक में सुरक्षा प्रदान करने के लिए युद्धपोत तैनात किए हैं.  किसी भी समुद्री खतरे से सुरक्षा प्रदान करने के लिए तट से कुछ दूरी पर नौसेना का युद्धपोत तैनात किया गया. 

चीन के राष्ट्रपति के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम

2:10 बजे : चेन्नई एयरपोर्ट पर आगमन
4 बजे :  महाबलीपुरम रवानगी
5 बजे : तीन स्मारकों की सैर : अर्जुन पीनांस, पंच रथ, शोर टेंपल
6 बजे : शोर टेंपल पर सांस्कृतिक कार्यक्रम
6.45 बजे : प्रधानमंत्री की ओर से डिनर

12 अक्टूबर को
9:50 बजे : ताज फिशरमैन के कोव रिसॉर्ट में आगमन
10 बजे : ताज फिशरमैन के कोव रिसॉर्ट में आपसी बातचीत 
10:50 बजे : ताज फिशरमैन के टैंगो हॉल में प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत
11: 45 बजे : प्रधानमंत्री द्वारा लंच का आयोजन
12:45 बजे : चेन्नई एयरपोर्ट के लिए रवानगी
1.30 बजे:  भारत से रवाना



डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अपने ही पतियों की जान की दुश्‍मन क्‍यों बन जाती हैं पत्नियां? आपके होश उड़ा देगी यह रिपोर्ट 
Updates: तमिलनाडु : महाबलीपुरम में चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग से मिले पीएम नरेंद्र मोदी
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Next Article
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com