यह ख़बर 12 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

राजनाथ ने पेश किया 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड, बोले, गृह मंत्रालय चलाना ट्वेंटी-20 का खेल नहीं

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मतभेद की खबरों को दरकिनार करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि दोनों के बीच 'मधुर संबंध' हैं और रहेंगे।

अपने मंत्रालय के पहले 100 दिन के कामकाज की रिपोर्ट पेश करने के लिए बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में मोदी के साथ उनके संबंधों को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में राजनाथ ने कहा, वह हमारे प्रधानमंत्री हैं और प्रभावी प्रधानमंत्री हैं और मैं उनकी सरकार में गृहमंत्री हूं। कुछ विराम के बाद उन्होंने कहा, हमारे संबंध मधुर थे, मधुर हैं और मधुर रहेंगे।

अपने मंत्रालय का रिपोर्ट कार्ड पेश करने में सिंह ने क्रिकेट की शब्दावलियों का सहारा लेते हुए कहा था, मैं समझता हूं हमारा ओपनिंग स्टैंड अच्छा रहा। हम लंबी पारी खेलना चाहते हैं और दूसरी पारी भी। इस पर उनसे प्रधानमंत्री के साथ संबंधों को लेकर प्रश्न किया गया और पूछा गया था कि क्या अपनी पारी खेलते समय उन्हें कुछ समस्या हुई।

गृह मंत्रालय के बारे में पहले संवाददाता सम्मेलन में अपने प्रारंभिक बयान का समापन करते हुए राजनाथ ने अपने मंत्रालय के कामकाज को क्रिकेट से जोड़ते हुए कहा, गृह मंत्रालय में काम करना न तो ट्वेंटी-20 खेल है और न ही एक-दिवसीय क्रिकेट मैच, बल्कि यह टैस्ट मैच है, जिसमें लंबी पारी खेलनी होती है और इसके लिए हमें मजबूत ओपनिंग की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि ओपनिंग अच्छी हुई है और हम लंबी पारी ही नहीं, बल्कि दूसरी पारी भी खेलने की उम्मीद करते हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com