यह ख़बर 18 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हिसार : हरियाणा डीजीपी ने कहा, रामपाल की गिरफ्तारी तक पुलिस ऑपरेशन जारी रहेगा

हिसार : हरियाणा डीजीपी ने कहा, रामपाल की गिरफ्तारी तक पुलिस ऑपरेशन जारी रहेगा

मीडिया से रूबरू होते हरियाणा के डीजीपी वीएन वशिष्ठ

हिसार:

हरियाणा पुलिस के महानिदेशक (डीजी) एसएन वशिष्ठ ने बाबा रामपाल के हिसार के बरवाला में स्थित आश्रम पर की गई पुलिस कार्रवाई की जानकारी देते हुए साफ कहा कि पुलिस का ऑपरेशन तभी खत्म होगा, जब अभियुक्त रामपाल गिरफ्तार हो जाएगा।

दिनभर से जारी ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए डीजीपी ने दावा किया कि किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है, हालांकि उन्होंने 105 पुलिसकर्मियों तथा 85 आश्रम समर्थकों के घायल होने की बात बताई। इन घायलों में से कुछ की चोटें गंभीर हैं। उन्होंने बताया कि एक एसएचओ की गर्दन में आश्रम समर्थकों की गोली लगी है।

उन्होंने कहा कि पुलिस फोर्स से कहा गया है कि वे आश्रम के चारों ओर घेरा बनाकर रखें और लोगों को बाहर आने का अल्टीमेटम दिया गया है।

डीजीपी के मुताबिक, रामपाल के आश्रम में काफी मात्रा में हथियार जमा होने की सूचना मिली है, और यह भी पता चला है कि पुलिस और सेना के कुछ रिटायर्ड लोग व उनके द्वारा प्रशिक्षित लोग हथियारों सहित आश्रम में मौजूद हैं।

हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर के विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) जवाहर यादव ने कहा, 'मुख्यमंत्री हालात पर करीब से नजर रख रहे हैं। वह नियमित रूप से खुद हालात की जानकारी ले रहे हैं।'

वहीं सतलोक आश्रम के पास रिपोर्टिंग कर रहे मीडियाकर्मियों पर पुलिसिया कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है। मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। लेकिन मुझे परिस्थिति की सही सही जानकारी नहीं है कि किस वजह से कार्रवाई हुई, जिसमें कई मीडियाकर्मी घायल हो गए।'

उल्लेखनीय है कि सतलोक आश्रम के संचालक बाबा रामपाल को कोर्ट में पेशी के लिए वारंट जारी किया गया है। कोर्ट में पेशी से बचने के प्रयास में बाबा रामपाल लगे हुए हैं। वहीं कोर्ट ने बाबा रामपाल को पेश नहीं करने पर सोमवार को सरकार और पुलिस को कड़ी फटकार लगाई थी। साथ ही कोर्ट ने कल एक नया गैर-जमानती वारंट भी रामपाल के खिलाफ जारी किया था। अब पुलिस को 21 तारीख को बाबा को कोर्ट में  पेश करना है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com