'विपक्ष में बैठकर सरकार को लड्डू पेड़ा नहीं खिलाऊंगी' : NDTV से बोलीं TMC सांसद महुआ मोइत्रा 

महुआ मोइत्रा ने सभापति पर बोलने के लिए कम देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में 12 घंटे बोलने का टाइम है. बीजेपी को 6 घंटे मिलते हैं और हम टीएमसी वालों को सिर्फ 30-35 मिनट.

नई दिल्ली:

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने किसान आंदोलन, पेगासस जासूसी और हरिद्वार में हुए धर्म संसद का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. इसके बाद एनडीटीवी से बातचीत करते हुए उन्होंने सभापति पर बोलने के लिए कम देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में 12 घंटे बोलने का टाइम है. बीजेपी को 6 घंटे मिलते हैं और हम टीएमसी वालों को सिर्फ 30-35 मिनट. सौगत रॉय 20 मिनट बोले. मैंने 13 मिनट मांगा और बोला भी कि मैं पहले की खत्म कर दूंगी. मेरा जब एक पैराग्राफ बाकी था तो उन्होंने काट दिया. मैंने कितनी बार अनुरोध किया, लेकिन चेयर पर जो बैठी थीं, वह कह रही थीं कि मैं गुस्से में क्यों बोल रही हूं. 

'गौमूत्र शॉट पी लें...' TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने संसद में अपने संबोधन के पहले किया ये ट्वीट

उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष में बैठी हूं तो सरकार को लड्डू पेड़ा तो नहीं खिलाऊंगी. मुझे 13 मिनट का टाइम दिया गया, तो फिर पहले ही क्यों रोका गया. यहां इतिहास को बदलने की कोशिश हो रही है. सावरकर को देश प्रेमी कहते हैं और यहां पर हमारे सारे लोग देश द्रोही हैं. किसान भी देश द्रोही बन गए. उनको कुचल दे रहे हैं. अभी तक उनको (अजय मिश्रा) मंत्री बनाकर रखा है. सबको अपना जागीर बनाना चाह रहे हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि सरदार पटेल ने क्या किया था, आरएसएस को बैन किया था. वो पटेल को अपना कह रहे हैं. सुभाष चंद्र बोस ने जय हिंद कहा था, जय श्रीराम नहीं कहा था. सुभाष चंद्र बोस ने साम्प्रदायिकता की आलोचना की थी. यह हिन्दू मुसलमान करते रहते हैं, भगत सिंह जैसे लोगों का नाम इनकी जुबान पर गंदा लगता है. यह भविष्य से डर रहे हैं. इनको गणतंत्र और संसद से डर है. इनको मालूम है कि इनका टाइम खत्म होने वाला है. 

ममता ने गोवा में गठबंधन के लिए सोनिया से किया था संपर्क: टीएमसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीएमसी सांसद ने कहा कि इतना कुछ करने के बाद भी बीजेपी के पास इतना पैसा है. इन्होंने कई संस्थान हड़प लिए हैं. इसके बावजूद केरल से बिहार तक 200 सीटों में 50 सीट से अधिक नहीं जीत पाए. अगर विपक्ष एक साथ मिलकर पश्चिम और उत्तर में काम करे तो ये खत्म हो जाएंगे. पेगासस का मामला न्यायालय में है. लेकिन जब 2 जी का मामला न्यायालय में था तो यही बीजेपी वालों ने चीखकर सरकार गिरा दी. आप हमारे फोन सुनोगे और हम कुछ ना कहे. किसान को एमएसपी क्यों नही दी. किसान से माफी मांग ली और जिस मंत्री के बेटे ने किसान को कुचला वो आजतक बैठे हुए हैं. सिर्फ पगड़ी पहनने से कुछ नहीं होता है. वो कहते हैं मुसलमान महिलाओं को हमने आजादी दी है, हज पर अकेले जा सकती हैं, पर इस साल 1 जनवरी में क्या हुआ, बुल्ली बाई और क्या हुआ सुल्ली डील्स.  पूरी खोखली सरकार है.