'अन्याय के समक्ष झुकूं नहीं, असत्य को सत्य से जीतूं', हिरासत के अगले दिन बोले राहुल गांधी

गुरुवार को यूपी पुलिस ने राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा को हाथरस गैंगरेप की पीड़िता के परिजनों से मिलने जाने नहीं दिया और नोएडा में ही यमुना एक्सप्रेस-वे पर उन्हें दल-बल के साथ हिरासत में ले लिया था.

'अन्याय के समक्ष झुकूं नहीं, असत्य को सत्य से जीतूं', हिरासत के अगले दिन बोले राहुल गांधी

हाथरस जाने के दौरान यमुना एक्सप्रेस-वे पर राहुल गांधी को रोकते यूपी पुलिस के जवान.

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने आज सुबह देशवासियों को गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया कि दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा और न ही अन्याय के समक्ष झुकूंगा. गांधी का यह ट्वीट बहन प्रियंका गांधी के साथ हाथरस जाने के दौरान यूपी पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के अगले दिन आया है. गुरुवार को यूपी पुलिस ने राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा को हाथरस गैंगरेप की पीड़िता के परिजनों से मिलने जाने नहीं दिया और नोएडा में ही यमुना एक्सप्रेस-वे पर उन्हें दल-बल के साथ हिरासत में ले लिया. नोएडा प्रशासन ने उनके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज किया है.

इस दौरान राहुल गांधी से यूपी पुलिस की धक्का-मुक्की की भी खबर है. हालांकि, देर शाम सभी कांग्रेस नेताओं को छोड़ दिया गया. आज सुबह उन्होंने लिखा, "मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा... मैं किसी के अन्याय के समक्ष झुकूं नहीं, मैं असत्य को सत्य से जीतूं और असत्य का विरोध करते हुए मैं सभी कष्टों को सह सकूं।' गाँधी जयंती की शुभकामनाएँ.."

गुरुवार को नाटकीय घटनाक्रम में 50 वर्षीय राहुल गांधी और यूपी पुलिस के बीच आमना-सामना हुआ था. इस दौरान राहुल गांधी को धक्का दिया गया और वह धड़ से नीचे जमीन पर गिर गए थे. बाद में जिला प्रसासन ने महामारी के बीच बड़े पैमाने पर प्रतिबंध का उल्लंघन करने के आरोप में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा दोनों को हिरासत में लिया  था.

हाथरस जाने से रोके गए तो राहुल गांधी ने CM योगी पर किया हमला- ‘इतना मत डरो, मुख्यमंत्री महोदय'

जब राहुल गांधी ने कल दोपहर अधिकारियों से पूछा, "आप मुझे क्यों गिरफ्तार कर रहे हैं? गिरफ्तारी के लिए क्या आधार हैं? मैं किस कानून का उल्लंघन कर रहा हूं?" तो अफसरों ने कहा था कि वे "धारा 188" के तहत सरकारी आदेशों की अवहेलना करने के आरोप में गिरफ्तार कर रहे हैं.

वीडियो: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: विपक्ष दिखता नहीं या विपक्ष कुछ करता नहीं?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com